BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

Weather Forecast: दो दिन मौसम खराब रहने की संभावना, इन राज्यों में बारिश व बर्फबारी की चेतावनी, जानें- बिहार, यूपी व दिल्ली का मौसम

उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले दो- तीन दिनों तक हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि उत्तर भारत के पर्वतों पर इस हफ्ते दो से तीन पश्चिमी विक्षोभ आएंगे। इसकी वजह से यूपी बिहार एमपी और दूसरे राज्यों में हल्की बारिश की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ भारत के मौसम को लगातार प्रभावित कर रहा है।

Sponsored

देश के उत्‍तरी हिस्‍से के आसपास उत्‍पन्‍न होने वाली इस मौसमी बदलाव से पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है। साथ ही कुछ मैदानी इलाकों में बारिश भी हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पाकिस्‍तान और उसके आसपास पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। साथ ही दो अन्‍य पश्चिमी विक्षोभ भी उत्‍पन्‍न हो रहे हैं। ये पश्चिमी विक्षोभ भारत के मौसम पर असर डाल रहे हैं।

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

 इन राज्यों में 2 दिन बारिश की संभावना

Sponsored

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण 11 मार्च से जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्‍तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के कुछ हिस्‍सों में बर्फबारी व बारिश हो सकती है।इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली, राजस्‍थान और यूपी के अधिकांश हिस्‍सों में भी बारिश के आसार है। हिमालयी क्षेत्र में 14 मार्च को भारी बारिश का अनुमान है। दिल्ली एनसीआर में पिछले एक दो दिनों में हल्की बारिश के बाद यूपी, बिहार, मध्यप्रदेश, झारखंड में शुक्रवार और शनिवार को हल्की बारिश हो सकती है।

Sponsored

इस हफ्ते देश में तीन पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय

Sponsored

बता दें कि मौसम विभाग की ओर से  इस हफ्ते देश में तीन पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने की संभावना जताई गई थी। पहला विक्षोभ 10 मार्च तक था जिसका असर राजधानी दिल्ली- एनसीआर पर इसका साफ असर देखने को मिला। जब हवा के साथ कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। दूसरे विक्षोभ का असर कल यानी शुक्रवार तक रहेगा जिसकी वजह से उत्तर भारत के कई इलाकों में देर शाम हल्की बारिश हो सकती है। तीसरा विक्षोभ सप्ताह के आखिरी में आएगा शनिवार और रविवार को इस विक्षोभ की वजह पहले से थोड़ी अधिक बारिश होगी।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: JNN

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here