BIHARBreaking NewsSTATE

होली से पहले रेलवे यात्रियों को बड़ी राहत, दो जोड़ी डेमू समेत इस रूट पर चलेंगी आठ जोड़ी स्पेशल ट्रेनें

आरा से सासाराम के बीच दो जोड़ी पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। इसके अलावा पूर्व मध्य रेल में कुल 8 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। इसमें मोकामा से जसीडीह के बीच मेमू पैसेंजर चलाई जाएगी, जबकि किउल जंक्शन से जसीडीह के बीच भी मेमू पैसेंजर स्पेशल चलाई जाएगी।

Sponsored

गोमो से आसनसोल और आसनसोल से बरकाकाना के अलावा आसनसोल से गया जंक्शन और आसनसोल से वाराणसी जंक्शन के बीच ट्रेन चलाने की तैयारी है। छह जोड़ी ट्रेनें 14 मार्च से से ही चलनी शुरू गई हैं, जबकि आरा से सासाराम के बीच 15 मार्च से 2 जोड़ी पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन होगा। इन ट्रेनों के चलाए जाने से होली पर्व के मौके पर आने जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। खासकर लोगों को अब ट्रेन का अधिक विकल्प मिलने से परेशानी भी कम होगी। वहीं, निजी गाड़ियों और बसों में भी भीड़ पर लगाम लगेगी।

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

पूर्व मध्य रेल की ओर से आरा सासाराम आरा डेमू पैसेंजर स्पेशल गाड़ी का परिचालन 15 मार्च से किया जाएगा। आरा से सासाराम और सासाराम से आरा के बीच 2 जोड़ी ट्रेनें चलाई जाएंगी। रेलवे की ओर से गाड़ी संख्या 03671 और 03673 आरा से सासाराम के बीच चलाई जाएगी, जबकि गाड़ी संख्या 03672 और 03674 सासाराम से आरा के बीच चलाई जाएगी। पैसेंजर स्पेशल ट्रेन में यात्रियों को स्पेशल भाड़ा देना पड़ेगा। ट्रेन रविवार को छोड़कर हफ्ते में 6 दिन चलाई जाएगी। दोनों ट्रेनें 15 मार्च से अगले आदेश तक चलेंगी। पूर्व मध्य रेल के मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधक ने इस संबंध में सूचना जारी कर दी है। इस ट्रेन में यात्रियों को कोविड के मानकों का पालन करने के साथ सभी निर्देश मानने जरूरी होंगे। आरा से सासाराम के बीच ट्रेन गड़हनी, चरपोखरी हाल्ट, पीरो, हसन बाजार, बिक्रमगंज, संझौली, गढ़नोखा, बराव मोर तथा सासाराम में रुकेगी।

Sponsored

उधर, आसनसोल से कोडरमा, गया, डेहरी और सासाराम होते वाराणसी के बीच चलाई जाने वाली मेमू पैसेंजर 14 मार्च से चलेगी। यह ट्रेन 80 से अधिक स्टेशनों पर रुकेगी। साथ ही आसनसोल से गया के बीच मेमू चलेगी। आसनसोल से बरकाकाना के बीच भी मेमू ट्रेन को फिर से चलाया जाएगा। आसनसोल से गोमो और जसीडीह से किउल के बीच भी ट्रेन चलेगी। वहीं मोकामा से हाथीदह, किउल होते जसीडीह के बीच भी स्पेशल मेमू चलेगी। रेलवे के अधिकारी की मानें तो होली के मौके पर छोटे छोटे शहरों में हजारों लोग आएंगे और जाएंगे। ऐसे में मेमू स्पेशल ट्रेन काफी राहत देगी।

Sponsored

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here