Sponsored
Breaking News

आखिरकार 35 दिन बाद खत्म हुआ Lockdown , लेकिन जारी रहेंगी नाइट कर्फ्यू समेत ये बंदिशें

Sponsored

पटना. बिहार में कोरोना महामारी को रोकने के उद्देश्य से लगाया गया लॉकडाउन (Bihar Lockdown) हटा लिया गया है. इस बात का फैसला मंगलवार को बिहार सरकार के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिया गया. दरअसल, पहले से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि बिहार सरकार कोविड-19 के केस कम होने की वजह से लोगों को लॉकडाउन से राहत दे सकती है. मंगलवार को बिहार सरकार के महत्वपूर्ण बैठक में लॉकडाउन को हटाने के फैसले पर मुहर लग गई.

Sponsored




Sponsored

हालांकि, बिहार सरकार ने इस दौरान कई तरह की बंदिशों को लागू रखा है, जिसमें नाइट कर्फ्यू भी शामिल है. नए नियमों को लेकर जल्द ही निर्देश जारी किए जाएंगे. बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण में कमी आई है. अतः लॉकडाउन खत्म करते हुए शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रखने का फैसला किया गया है. 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी कार्यालय 4 बजे अपराह्न तक खुल सकेंगे. दुकान खुलने की अवधि 5 बजे अपराह्न तक होगी. ऑनलाइन शिक्षण कार्य किए जा सकेंगे. साथ ही निजी वाहनों के चलने की अनुमति रहेगी. यह व्यवस्था अगले एक सप्ताह तक रहेगी. सीएम नीतीश ने इसके साथ ही आगाह किया कि अभी भी भीड़भाड़ से बचने की आवश्यकता है.

Sponsored


Sponsored

बिहार 35 दिनों तक लॉकडाउन रहा और चार बार लॉकडाउन का विस्तार किया गया. कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राज्य सरकार ने 5 मई से बिहार में लॉकडाउन लगाया था जो पहली बार 15 मई तक था. बाद में इसे 25 तारीख तक बढ़ाया गया. इसके बाद नीतीश सरकार ने एक सप्ताह तक इसे और बढ़ाने का फैसला लिया और फिलहाल लॉकडाउन 4 की अवधि 2-8 जून तक के लिए जारी है.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंत्रियों और पदाधिकारियों से विचार-विमर्श करने के बाद लॉकडाउन को लेकर निर्णय लेते हैं. इसके बाद गृह विभाग संबंधित आदेश जारी करेगा. बिहार में लॉकडाउन को हटाने को लेकर एक वर्ग जहां इसके समर्थन में था तो दूसरा वर्ग इसे हटाने की भी मांग कर रहा था. बिहार में लॉकडाउन लगाने के बाद से कोरोना के संक्रमण में तेजी से गिरावट आई है.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored