BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

बिहार में तेज आंधी-बारिश व वज्रपात के आसार, ओले भी गिरेंगे; इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

बिहार का मौसम पिछले कुछ दिनों से बिल्‍कुल सुहाना बना हुआ है। बादलों की आवाजाजी के बीच ठंडी हवाएं लोगों को खुशनुमा अहसास करा रही हैं। इधर, मौसम विज्ञान केंद्र ने अलर्ट जारी कर बिहार के कई हिस्‍सों में तेज बारिश, आंधी और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान जाहिर किया है। उत्तर प्रदेश से लेकर असम तक ट्रफ लाइन बनने के कारण राज्य में मंगलवार को भी आंधी के साथ बारिश हुई। इस तरह की स्थिति आठ मई तक बनी रहने की संभावना है।

Sponsored


Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

बिहार के सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी
पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने आठ मई तक प्रदेश के सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है। ऐसे में लोगों को मौसम के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है। उत्तर बिहार के अधिसंख्य जिलों में तेज बारिश की आशंका है। खासकर, पश्चिमी चंपारण, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, किशनगंज, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, अररिया एवं पूर्णिया में तेज बारिश हो सकती है। वहीं बक्सर, रोहतास, भोजपुर, भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा, कैमूर, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगडिय़ा एवं जमुई में हल्की बारिश के आसार हैं।

Sponsored


Sponsored

कई हिस्‍सों में वज्रपात की भी संभावना
मौसम विज्ञानियों का कहना है कि उत्तर प्रदेश से लेकर असम तक ट्रफ लाइन गुजरने के कारण बिहार समेत हिमालय के तराई वाले इलाकों में आंधी चलने के साथ-साथ फुहारें पड़ रही हैं। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी संजय कुमार के अनुसार ट्रफ लाइन को फिलहाल बंगाल की खाड़ी से काफी नमी मिल रही है। कई जगहों पर वज्रपात की भी संभावना है। ऐसे में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की जरूरत है। बिहार में पिछले साल वज्रपात में बड़ी संख्‍या में लोगों की जान गई थी।

Sponsored


Sponsored
  • उत्तर बिहार में गरज के साथ हो सकती है तेज बारिश
  • मध्य और दक्षिण बिहार में हल्की बारिश के आसार

Ads

Sponsored

Ads

Sponsored

Sponsored

Input: JNN

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here