Breaking NewsSTATE

ट्रेन गुजरने के दौरान पुल ढहा, 20 की मौत, 70 से ज्यादा घायल, ट्रेन की बोगी हवा में लटकीं

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको में सड़क के ऊपर से गुजरने वाली मेट्रो ट्रेन का पुल अचानक ढह जाने से दर्दनाक हादसा हो गया। इस घटना में 20 लोगों की मौत हो गई, 70 से ज्यादा घायल हुए हैं। हादसा उस समय हुआ, जब एक मेट्रो ट्रेन ऊपर से गुजर रही थी। दुर्घटना में ट्रेन के डिब्बे पुल से नीचे लटक गए। सड़क पर चल रही कारें इनकी चपेट में आ गईं।

Sponsored


Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

राहत कर्मियों ने सीढ़ियां लगाकर मेट्रो की बोगी से मृत और घायलों को निकाला
स्थानीय चैनल और इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो भी आई है। जो हादसे की भयावहता की तस्वीर पेश कर रही है। राहत कार्य करने वाले दल को सीढ़ियां लगाकर मेट्रो की बोगी से मृत और घायलों को निकालना पड़ा। मेक्सिको की मेयर क्लाउडिया शिनबॉम ने बताया कि कुछ समय तक राहत कार्य रुका रहा, क्योंकि ट्रेन की बोगी लटकी हुई थी, ऐसे समय में मदद करना खतरनाक हो सकता था। बाद में क्रेन भेजने के बाद ही राहत कार्य शुरू हो सका। कई लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।

Sponsored


Sponsored

मेक्सिको के विदेश मंत्री एब्रार्ड ने हादसे पर दुख जताया, कहा- मामले की होगी जांच
मेक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो एब्रार्ड ने हादसे को दुखद बताया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी और जवाबदेही भी तय होगी।

Sponsored


Sponsored

मेट्रो लाइन के निर्माण के दौरान अनियमितताओं का आरोप
ज्ञात हो कि इस मेट्रो लाइन 12 के निर्माण के दौरान अनियमितताओं का आरोप लगाया गया था। पिछले साल मार्च में भी यहां दो ट्रेनों की टक्कर हुई थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत और 41 लोग घायल हुए थे।

Sponsored

Ads

Sponsored

Ads

Sponsored

Sponsored

Input: JNN

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here