Sponsored
STATE

राजधानी पटना समेत पूरे बिहार से सामने आए कोरोना के डराने वाले आंकड़े, जानें किन जिलों में अधिक गहराया संकट

Sponsored

बिहार में कोरोना दोबारा पांव पसारने लगा है. संक्रमण के बढ़ते मामले एकबार फिर डराने लगे हैं.पिछले 72 घंटे की हुई जांच के दौरान 664 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.इसमें अधिकतर वो लोग शामिल हैं जो दूसरे राज्यों से यहां आए हुए हैं. वहीं राजधानी पटना में 27 और 28 मार्च को कोरोना के 100 से अधिक मामले सामने आए हैं. जिले में सक्रिय मामलों की संख्या अब 643 हो गई है.

Sponsored

23 से 30 मार्च के बीच राज्य में 1609 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 1455 हो गई है. कई राज्यों में कोरोना के संकट गंभीर हो गए है. केंद्र सरकार ने इसे लेकर अलर्ट भी किया है. सभी राज्यों के मुख्य सचिव को इसे लेकर पत्र लिखा गया है.बता दें कि महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश से आने वाले लोगों में संक्रमण के मामले अधिक पाये जा रहे हैं.

Sponsored

Sponsored

20 से 24 मार्च के बीच कोरोना से ज्यादा प्रभावित होने वाले राज्यों से हर दिन औसतन 30 हजार लोग बिहार आए हैं. राजधानी पटना में इनमें अधिकतर लोग बिना कोरोना जांच कराए ही अपने घर पहुंच गए. कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी भी पिछले कुछ दिनों से ही हुई है. जांच में 70 प्रतिशत के करीब वही लोग पाए गए हैं जो बाहरी राज्यों से बिहार पहुंचे हैं. होली के त्योहार को लेकर पहले से इसकी आशंका जताई जा रही थी.

Sponsored

राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिलों में कोरोना के मामले बढ़े हैं. भागलपुर, गया, जहानाबाद, सीवान, मधुबनी और अररिया जिले में संक्रमण के मामले अधिक पाये जा रहे हैं. पटना में दो दिनों के अंदर 250 नये कोरोना मरीज पाये गए है. वहीं भागलपुर में 62, जहानाबाद में 28, सीवान में 24, मधुबनी में 20, अररिया में 22 और गया में 22 नये कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है.

Sponsored

पटना के सरकारी अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या अचानक बढ़ने लगी है.एम्स में तीन दिनों से रोगियों की संख्या में इजाफा हुआ है. मंगलवार शाम तक संक्रमित रोगियों की संख्या यहां 58 बताई गई है. जिनमें 10 संक्रमितों को आईसीयू में भर्ती किया गया है.मंगलवार को राजधानी में मिले संक्रमितों में पीएमसीएच की एक प्रोफेसर भी शामिल हैं.

Sponsored

Sponsored

Input: Pk

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored