Sponsored
Breaking News

बिहारवासियों को नीतीश की चिट्‌ठी; कोरोना से लड़ने में हमारा रिकॉर्ड अच्छा, दो गज दूरी; मास्क जरूरी, न भूलें

Sponsored

कोविड के बिहार में लगातार बढ़ रहे मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहारवासियों के नाम पत्र लिखा है। CM ने राज्य सरकार की तैयारियां को बताते हुए लोगों को आश्वस्त किया है। साथ ही लोगों से कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने की भी अपील की है। CM ने जानकारी दी है कि अब तक बिहार में 2 करोड़ 41 लाख से ज्यादा कोविड टेस्ट किए जा चुके हैं। बिहार में 10 लाख की जनसंख्या पर अब तक 1 लाख 88 हजार 804 टेस्ट किए गए हैं, जो राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है। बिहार में कोरोना की रिकवरी रेट 97.58 प्रतिशत है, जो राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है।

Sponsored



Sponsored

CM ने कहा है कि हालात को देखते हुए सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। साथ ही रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर जांच बढ़ा दी गई है। CM ने पत्र में लिखा है कि एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिससे लोगों को सुरक्षित रखने की सरकार की चिंता बढ़ गई है।

Sponsored

Sponsored

CM ने लिखा है कि बिहार अब तक कोरोना से सफलतापूर्वक लड़ा है। कोरोना महामारी एक आपदा है और हमने हमेशा कहा है कि सरकार के खजाने पर आपदा पीड़ितों का पहला हक है। अब तक कोरोना को लेकर सरकार ने 10,000 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च किए हैं। CM ने लोगों से अपील करते हुए नियमों का सख्ती से पालन करने की बात कही है। कहा है कि सभी लोग मास्क जरूर लगाएं और बाहर निकलने पर दो गज की दूरी का सख्ती से पालन करें। गर्भवती महिलाएं, बच्चे और बुजुर्गों का विशेष ख्याल रखें। उन्होंने लोगों सो इलाज जैसी विशेष परिस्थिति में ही बाहर निकलने की हिदायत दी है। उन्होंने 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों से कोरोना की वैक्सीन जरूर लेने की अपील की है।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: Bhaskar

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored