Sponsored
Breaking News

विधानपरिषद में RJD के MLC पर गर्मा गए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, डांटकर कहा- चुपचाप अपनी सीट पर बैठो

Sponsored

पटना. बिहार विधानपरिषद की कार्यवाही के दौरान सोमवार को उस समय हंगामा मच गया जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सदन में आगबबूला हो गए. अमूमन बहुत कम ऐसे मौके होते है, जब नीतीश कुमार इस कदर गुस्साते हों. विधानपरिषद (Legislative Council) के भीतर जब तारांकित प्रश्न का जबाब ग्रामीण कार्य मंत्री दे रहे थे, उस समय आरजेडी एमएलसी सुबोध राय (RJD MLC Subodh Rai) के खड़े होते ही नीतीश कुमार गुस्सा गए और बैठने को कहा. नीतीश कुमार ने सदस्यों को सदन के नियम-कानून जानने की बात कही.

Sponsored

नीतीश कुमार ने कहा, ‘मैं जब खड़ा हूं तो बैठो.’ आरजेडी एमएलसी मोहम्मद फारुख ने सड़क की बदतर हालात पर सवाल किया था, जिसका जबाब ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज दे रहे थे. मंत्री के जबाब के बाद जब माहम्‍मद फारुख दोबारा पूरक सवाल करने के लिये खड़े हुए तो आरजेडी एमएलसी सुबोध राय भी खड़े हो गए और अपना सप्लीमेंट्री सवाल करने लगे. बस फिर क्या था नीतीश कुमार अपनी सीट से उठकर हिदायत देने लगे कि पहले पूरक प्रश्न का जबाब मंत्री का हो जाना चाहिए फिर कोई सवाल करे.

Sponsored

Sponsored

नीतीश कुमार बोल ही रहे थे तब तक फिर सुबोध राय ने उठकर सत्ताधारी विधायकों पर नियमों का उल्लंघन का आरोप लगाने लगे. टोकाटोकी करने से अजीज होकर नीतीश कुमार ने कहा कि चुपचाप अपने सीट पर बैठो. पहले नियम सीखो कि कब सवाल करते है, मैं जब कह रहा हूं तो बैठो. नीतीश कुमार ने सभापति से भी आग्रह करते हुए कहा कि विधायकों को नियम की जानकारी देनी चाहिए. कोई भी सदस्य दो पूरक सवाल पूछ सकता है, उसके बाद जिसे पूछना है पूछे.

Sponsored

सुबोध राय का सीएम नीतीश कुमार पर हमला
विधानपरिषद की कार्यवाही खत्म होने पर बाहर निकलकर सुबोध राय ने बताया कि सीएम नीतीश कुमार पर उम्र का असर हो रहा है. आजकल वह हर बात पर गुस्सा करते हैं. इससे पहले भी एक साथ 5-5 सप्लीमेंट्री सवाल सत्ताधारी दल के लोग पूछते रहे हैं. आरजेडी जब पूछता है तो बुरा लगता है.

Sponsored

जेडीयू ने नियम पालन करने की बात कही
जेडीयू नेता और पूर्व संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि नियम सबके लिए है. जब कोई सवाल पूछा जाता है तो उसका जबाब पूरा जो जाना चाहिये तब कोई सवाल करे. संसदीय नियमों से ही सदन की कार्यवाही चलती है.

Sponsored

पहले भी नीतीश कुमार सुबोध राय पर भड़के थे
तकरीबन 10 दिन पहले भी विधानपरिषद में लॉ एंड ऑर्डर के सवाल पर जब सुबोध कुमार नीतीश के सामने बोल रहे थे तो नीतीश कुमार ने भड़कते हुए कहा था कि तुम्हें कुछ पता होता नहीं, बस अनापशनाप बोलते हो. सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि पहले तुम इधर आना चाहते थे, लेकिन मैंने ही तुम्हें आने से रोका था.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: News18

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored