BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

विधानसभा अध्यक्ष के सिर पर फूटा विधायकों की पिटाई का ठीकरा, DGP और मुख्य सचिव ने कहा- जो अध्यक्ष ने कहा हमने वही किया

नीतीश सरकार के आलाधिकारियों ने भी बिहार विधानसभा में विधायकों की बर्बर पिटाई का दोष विधानसभा अध्यक्ष पर फोड़ दिया है. बिहार के डीजीपी औऱ गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने आज दावा किया कि मंगलवार को विधानसभा में जो कुछ हुआ वह विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश पर हुआ. अगर किसी को ये लगता है कि पुलिस ने गलत किया है तो विधानसभा अध्यक्ष कार्रवाई का निर्देश दें, सरकार दोषियों पर कार्रवाई कर देगी.

Sponsored

विधायकों की पिटाई का वीडियो डीजीपी ने भी नहीं देखा
दरअसल बिहार विधानसभा में विपक्षी विधायकों की पुलिस द्वारा लात-जूते से पिटाई का वीडियो पूरे देश में वायरल है. कल ही नीतीश कुमार कह चुके हैं कि उन्होंने पुलिस की कोई गलती नहीं देखी. जो कुछ किया वह विपक्षी विधायकों ने किया. गुरूवार को जब बिहार के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद औऱ डीजीपी एस के सिंघल से जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या उन्होंने विधायकों की पुलिस द्वारा बर्बर पिटाई का वीडियो देखा है. दोनों अधिकारियों ने कहा उन्होंने कुछ नहीं देखा.

Sponsored

विधानसभा अध्यक्ष ने बुलायी थी पुलिस
गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद औऱ डीजीपी एस के सिंघल ने कहा कि मंगलवार को बिहार विधानसभा में पुलिस को विधानसभा अध्यक्ष ने बुलवाया था. विधानसभा अध्यक्ष के कहने पर पुलिस गयी थी, पुलिस ने उनके निर्देश पर कार्रवाई की. चैतन्य प्रसाद ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के कहने पर पुलिस मार्शल के सहयोग के लिए गयी थी.

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

स्पीकर कहेंगे तो करेंगे कार्रवाई
डीजीपी एस के सिंघल ने कहा कि विधानसभा परिसर पर पूरा नियंत्रण स्पीकर का होता है. वहां किसी तरह की कोई जांच भी स्पीकर ही करा सकते हैं. वहां सरकार या प्रशासन का कोई अधिकार नहीं होता. अगर किसी को लग रहा है कि पुलिस ने ज्यादती की है तो स्पीकर उसकी जांच करायें. स्पीकर जांच करके निर्देश दें. वे जो भी निर्देश देंगे उसके मुताबिक कार्रवाई की जायेगी.

Sponsored

क्या बीजेपी के मत्थे दोष मढ़ने की नीतीश की तैयारी
विधानसभा में विधायकों की बर्बर पिटाई के मामले में कल नीतीश कुमार का बयान औऱ फिर सरकार के आलाधिकारियों के बयान से जेडीयू-बीजेपी के बीच शह-मात के खेल की भी झलक मिलने लगी है. विधानसभा में विपक्षी विधायकों की बर्बर पिटाई के मामले में नीतीश कुमार ने भी कहा था कि जो हुआ स्पीकर के कहने पर हुआ. आज उसी बात को अधिकारियों ने दुहराया.

Sponsored

जानकारों की मानें तो नीतीश कुमार पिटाई का सारा दोष बीजेपी के मत्थे मढ़ना चाहते हैं. दरअसल विधानसभा अध्यक्ष बीजेपी कोटे से आते हैं. विधानसभा अध्यक्ष ने किस दबाव के तहत पुलिस को बुलाया था इसे लेकर कई तरह के चर्चे आम हैं. जानकार बताते हैं कि विधानसभा में मंगलवार को चुन चुन कर ऐसे अधिकारियों को भेजा गया था जो नीतीश कुमार के करीबी बताये जा रहे हैं.

Sponsored

सदन के अंदर जाकर नेता प्रतिपक्ष से हाथापाई पर उतारू होने वाले फुलवारीशरीफ के एएसपी मनीष कुमार नीतीश कुमार के ही खास माने जाते हैं. विधानसभा परिसर सचिवालय थाना औऱ सचिवालय डीएसपी के अधीन आता है. पटना शहर में एसपी औऱ एएसपी-डीएसपी रैंक के अधिकारियों की फौज तैनात है. लेकिन मंगलवार को सदन के अंदर खास पर फुलवारीशरीफ के एएसपी को भेजा गया था.

Sponsored

वैसे तेजस्वी यादव भी कह चुके हैं नीतीश कुमार ने अपने स्वजातीय गुंडों को विधायकों को पीटने के लिए बुलाया था. तेजस्वी का आरोप है कि वैसे पुलिस अधिकारी जिन्हें बर्खास्त कर दिया गया है लेकिन वे नीतीश कुमार के स्वजातीय हैं उन्हें भी मंगलवार को विधानसभा में बुलाया गया था. विधानसभा में सिविल ड्रेस में गुंडे विधायकों को पीट रहे थे.

Sponsored

Sponsored

Input: Firstbihar

Sponsored

Comment here