Sponsored
Breaking News

बिहार में फिर टला बड़ा रेल हादसा, तेज रफ्तार से जा रही ट्रेन 2 भागों में बटी, मची अफरातफरी

Sponsored

पटना के गुलजारबाग रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की शाम एक बड़ा हादसा टल गया। तेज रफ्तार से जा रही एक मालगाड़ी दो भागों में बंट गई। इंजन की साइड का हिस्सा काफी दूर निकल गया, जबकि गार्ड की साइड का हिस्सा स्टेशन के पास ही रह गया। इस नजारे को देख स्टेशन पर मौजूद पैसेंजर्स के बीच अफरा-तफरी मच गई। वहां मौजूद पैसेंजर्स ने शोर मचाना शुरू कर दिया था। तब जाकर मामले की जानकारी स्टेशन मास्टर और मालगाड़ी के गार्ड को हुई।

Sponsored

वायरलेस के जरिए मालगाड़ी के गार्ड को इसकी जानकारी दी गई। हालांकि, तब तक इंजन समेत मालगाड़ी का आधा हिस्सा अगमकुआं में शीतला मंदिर से आगे निकल चुका था। जब ड्राइवर को इसकी जानकारी हुई तो पहले उसने गाड़ी को रोका। फिर धीरे-धीरे मालगाड़ी के आधे हिस्से को पीछे की ओर चलाया गया।

Sponsored

Sponsored

प्लेटफॉर्म पर गाड़ी के आने के बाद उसकी कपलिंग को जोड़ा गया। इसके बाद मालगाड़ी को आगे के लिए गुलजारबाग स्टेशन से रवाना कर दिया गया। इस बीच करीब आधा घंटा तक अप मेन लाइन पूरी तरह से डिस्टर्ब रहा। इसका असर अप लाइन पर पटना की ओर जाने वाली शाम की कुछ ट्रेनों पर पड़ा।

Sponsored

कपलिंग निकलने के कारण हुआ ऐसा
इस मामले पर दानापुर रेल डिवीजन के पीआरओ पृथ्वी राज से बात की गई। इनके अनुसार मालगाड़ी के इंजन से 14-15 डिब्बा के बीच की कपलिंग ही निकल गई थी। कपलिंग के जरिए ही दो डिब्बों को जोड़ा जाता है। मामला शाम के 6 बजकर 10 मिनट का है। उस वक्त मालगाड़ी डायरेक्ट निकल रही थी। मालगाड़ी पूरी तरह से खाली थी। तेज रफ्तार होने की वजह से झटका लगने पर कपलिंग निकल गया। हालांकि इस दरम्यान कोई हादसा नहीं हुआ। रेलवे का दावा है कि 10 मिनट में ही कपलिंग को जोड़ दिया गया और मालगाड़ी को आगे के लिए रवाना कर दिया गया।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: Bhaskar

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored