BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

अच्छी खबर ! मुजफ्फरपुर को मिला Corona वैक्सीन का 70 हजार डोज, कई केंद्रों पर प्रभावित था टीकाकरण

मुजफ्फरपुर। राज्य वैक्सीनेशन सेंटर से शुक्रवार को मुजफ्फरपुर को 70 हजार डोज टीका उपलब्ध कराया गया है। तीन दिनों से जिले में टीका की किल्लत के कारण 145 केंद्रों पर टीकाकरण बंद था। सिविल सर्जन ने बताया कि टीका उपलब्ध करा दिया गया है, लेकिन लक्ष्य के अनुसार दो दिनों तक ही टीका चल सकेगा। जिले में हर दिन 35 हजार टीकाकरण करने का निर्देश दिया गया है।

Sponsored



Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

सिविल सर्जन ने बताया कि शनिवार को 160 केंद्रों पर लोगों को टीका दिया जाएगा। पहले से 156 केंद्र टीकाकरण के लिए निर्धारित हैं। इसके अलावा सिविल कोर्ट स्थित ओपीडी, चेंबर ऑफ कॉमर्स में एक-एक और सदर अस्पताल में दो नए टीकाकरण केंद्र बनाए जाएंगे।

Sponsored


Sponsored

1378 लाभुकों को दिया गया टीका

Sponsored

जिले में 11 टीकाकरण केंद्रों पर शुक्रवार को 1378 लाभुकों को टीका दिया गया। इनमें नौ हेल्थ वर्करों ने पहला और 19 ने दूसरा डोज लिया। एक फ्रंटलाइन वर्कर ने पहला और 42 ने दूसरा डोज लिया। 45 वर्ष से अधिक उम्र के 814 लोगों ने पहले डोज और चार लोगों के दूसरा डोज का टीका लिया। वहीं, 449 बुजुर्गों ने पहले डोज और 10 लोगों को दूसरे डोज का टीका दिया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एके पांडेय ने बताया कि 1303 लोगों ने पहला और 75 लोगों ने दूसरा डोज लिया।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: Hindustan

Sponsored

Comment here