Sponsored
Breaking News

कोरोना की दूसरी लहर का तांडव; देश के इस हिस्से में 9 अप्रैल से कंप्लीट लाॅकडाउन

Sponsored

छत्तीसगढ़ सरकार ने बढ़ते कोरोना (Corona) सं’क्रमण को देखते हुए अब कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. इसी के चलते अब रायपुर में पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है. जानकारी के अनुसार ये लॉकडाउन 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक लगाया जाएगा. रायपुर कलेक्टर ने इस संबंध में निर्देश भी जारी कर दिए हैं. पूर्ण लॉकडाउन के दौरान जिले की सीमाओं को भी सील कर दिया जाएगा.

Sponsored



Sponsored

कलेक्टर की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार लॉकडाउन के दौरान सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी, इसके साथ ही सभी शासकीय और आर्ध शासकीय कार्यालय, बैंक आदि भी बंद रहेंगे. हालांकि उद्योगों को ये छूट दी गई है कि यदि लेबर उद्योग परिसर के अंदर ही रहती है तो उसका संचालन किया जा सकता है.

Sponsored



Sponsored

मंदिर भी नहीं खुलेंगे
इसके साथ ही कोई भी धार्मिक स्‍थान नहीं खुलेंगे. नवरात्रों के दौरान भी मंदिरों को बंद ही रखा जाएगा. वहीं लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर प्रशासन की तरफ से कड़ी कार्रवाई करने की बात भी कही गई है.
वहीं इससे पहले मंगलवार को छत्तीसगढ़ में कोरोना के रिकॉर्ड 9921 नए मरीज मिले थे जबकि 53 लोगों की मौ’त संक्रमण के चलते हुई थी. सबसे ज्यादा मरीज इस दौरान रायपुर में ही मिले थे. वहीं 1552 मरीजों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की .

Sponsored



Sponsored

रायपुर में मंगलवार तक रिकॉर्ड 2821 मरीज मिले हैं तो वहीं दुर्ग में भी रिकॉर्ड 1838 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी. इसी कड़ी में राजनांदगांव में रिकॉर्ड 940 नए मरीज, बिलासपुर में 545, महासमुंद में 468, कोरबा में 294, बालोद में 289, बेमेतरा में 276, धमतरी में 274, कवर्धा में 267, बलौदाबाजार में 242, सरगुजा में 210, कांकेर में 210 और जशपुर में 209 नए मरीज मिले थे.

Sponsored



Sponsored

Input: News18

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored