Sponsored
Breaking News

BREAKING; रांची CBI कोर्ट ने जारी किया Lalu Yadav का रिलीज ऑर्डर, जेल से बाहर आने का रास्ता साफ

Sponsored

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है. सीबीआई की विशेष अदालत ने दुमका मामले में जमानत के बाद रिलीज ऑर्डर जारी किया है.

Sponsored

बेल की इस पूरी प्रक्रिया के दौरान कोर्ट परिसर में राजद प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह युवा अध्यक्ष सहित कई कार्यकर्ता भी उपस्थित थे. अदालत द्वारा रिलीज ऑर्डर जारी किए जाने के बाद सभी ने हर्ष व्यक्त किया.

Sponsored




Sponsored

बेल बांड और जुर्माने की निर्धारित राशि 10 लाख रुपये- 
लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता प्रभात कुमार द्वारा गुरुवार को सबसे पहले जमानत से संबंधित बेल बांड भरा गया. इसके बाद अदालत द्वारा निर्धारित की गई 10 लाख की निर्धारित राशि जमा कराई गई. अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि बेल लेने के लिए बतौर बेलर निशिकांत और राजू गोप कोर्ट में उपस्थित हुए थे.

Sponsored


Sponsored

फिलहाल दिल्ली में इलाजरत हैं लालू प्रसाद यादव- 
चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव फिलहाल जेल की कस्टडी में दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाजरत हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है. बेल प्रोसेस पूरा होने के बाद इस बात की पूरी संभावना है कि डॉक्टरों के निर्देश के आधार पर ही उनके पटना आने या फिर कुछ दिन अस्पताल में ही रहने को लेकर फैसला लिया जा सकता है.

Sponsored


Sponsored

बार काउंसिल ऑफ इंडिया के निर्देश के बाद हुई बेल की प्रक्रिया-
कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए झारखंड स्टेट बार काउंसिल ने 2 मई तक अपने अधिवक्ताओं को न्यायिक कार्य से दूर रहने का आदेश दिया था. जिस वजह से जमानत की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही थी. वहीं, बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा जारी सर्कुलर के बाद लालू यादव के अधिवक्ता ने सीबीआई कोर्ट में बेल बांड फर्निश कर प्रक्रिया पूरी कर दी. दरअसल, बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने कहा कि जमानत मिलने के बाद किसी भी व्यक्ति को जेल में रखना उनके अधिकारों का हनन है और जमानत मिले व्यक्ति को जेल से बाहर निकालने के लिए अधिवक्ता को अदालती प्रक्रिया में शामिल होने से रोका जाना सही नहीं है.

Sponsored


Sponsored

दुमका मामले में लालू यादव को 17 अप्रैल को मिली थी जमानत-
चारा घोटाला से संबंधित दुमका कोषागार के मामले में बीते 17 अप्रैल को हाई कोर्ट द्वारा लालू प्रसाद यादव को जमानत दे दी गई थी लेकिन झारखंड में अधिवक्ताओं के न्यायिक कार्य में दूर रहने की वजह से बेल बांड सहित आगे की प्रक्रिया नहीं हो पा रही थी. इसके बाद अब बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा जारी सर्कुलर के बाद लालू के अधिवक्ता ने बेल् बांड फर्निश कर दिया और अन्य प्रक्रिया पूरी करने के बाद रिलीज ऑर्डर जारी किया गया है.अधिवक्ता प्रभात कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि लालू प्रसाद यादव तक आज देर शाम या कल सुबह रिलीज ऑर्डर पहुंच जाएगा और वह कस्टडी से बाहर होंगे.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: ZEE

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored