ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

KBC में 50 लाख जीत कर रजनी ने बिहार का नाम किया रौशन, शादी के 14 साल बाद भी सफर जारी

रजनी का सपना अधिकारी बनने का है जिसके लिए इनका प्रयास भी जारी है। पढ़िए बातचीत के कुछ अंश…

बिहार के छोटे से गांव आरा से निकलकर रजनी मिश्रा ने KBC में पचास लाख रुपए जीत लिए। कम उम्र में शादी हो जाने की वजह से पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई लेकिन शादी के बाद अपने मेहनत से अपना सपना पूरा कर रही है।

Sponsored

रजनी औरतों का असली खूबसूरती ज्ञान को मानती है कपड़े और गहनों को नहीं। रजनी का सपना अधिकारी बनने का है जिसके लिए इनका प्रयास भी जारी है। रजनी मिश्रा से भास्कर ने खास बातचीत की। पढ़िए बातचीत के कुछ अंश…

Sponsored

सवाल- केबीसी का सफर कैसा रहा?

जवाब – केबीसी का जो मेरा सफर बहुत ही अविश्वरणीय रहा जिसको मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकती। मैं बहुत खुश हूं खासकर अमिताभ सर के सामने जा कर बैठना हॉट सीट पर सबका सपना होता हैं और मेरा सपना पूरा हुआ।

Sponsored

मैंने पहले से ही सोचा था कि 10हजार ही जीतू लेकिन हॉट सीट पर बैठ कर जाऊं क्योंकि हम बिहारी निराश होकर कैसे लौट सकते हैं।

Sponsored

सवाल- आपके दिमाग में ऐसा क्या आया जो आपने केबीसी के लिए अप्लाई किया?

जवाब – मैं टीवी में केबीसी देख रही थी तभी मैंने एक सवाल का जवाब दिया और मेरा रजिस्ट्रेशन हुआ। फिर मुझे ग्राउंड ऑडिशन के लिए कॉल आया और मेरा जीके का ग्राउंड टेस्ट लेकिन सिलेक्शन नहीं हो पाया।

Sponsored

दुबारा मैंने पढ़ाई किया और फिर से अपने नंबर से रजिस्ट्रेशन किया और मूझे ग्राउंड टेस्ट के लिए कॉल भी आया और कोलकाता में मेरा ऑडिशन क्लियर हुआ।

Sponsored

केबीसी में हॉट सीट पर बैठने के लिए अलग अलग जगह से दस कंटेस्टेंट थे जिनके साथ हमे फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट खेलना था और जो सबसे कम समय में सबसे सही जवाब देता, वह हॉट सीट पर बैठता। वहां मैं फाइनली सबसे लास्ट राउंड में सबसे फास्ट जवाब देकर हॉट सीट पर पहुंची।

Sponsored

सवाल- अमिताभ बच्चन जैसे बड़े स्टार के सामने बैठकर सवालों का जवाब देना कितना मुश्किल रहा और कैसा महसूस हुआ?

जवाब- जब उन्होंने बताया रजनी मिश्रा हॉट सीट पर आएंगी तब मैं रोने लगी और सब पढ़ा लिखा भूल गई फिर अमिताभ सर ने मुझे टिशू देकर आंसू पोछने के लिए कहा और मुझे सहज करवाया। हमलोग एक घंटे का एपिसोड देखते हैं लेकिन वहां पर जो एक्चुअल समय बिताते हैं उसमे वह बीच बीच में हमेसा सबसे बातें करते है। बिलकुल नहीं लगता कि इतने बड़े सुपरस्टार के सामने बैठे हुए हैं। वह सिर्फ मुझसे ही नहीं वहां मौजूद सभी कॉन्टेस्टनेंट से हसी मजाक करते है और ढेर सारी बातें करते है।

Sponsored

सवाल- अमिताभ बच्चन ने आपको कुछ आइडिया दिया कि इतने बड़े रकम का क्या करना चाहिए?

जवाब- हां, वह पूछे की आप इतने पैसों का क्या करेंगी और क्या प्लानिंग है? तो मै बोली कि मैं पढ़ाई में खर्च करूंगी फिर जैसे मैने गेम 50 लाख पर गेम क्यूट किया तो सर ने सजेशन देते हुए कहा कि हमे उम्मीद हैं आप इन पैसों का उपयोग सोच समझ कर करेंगी फ्यूचर में आगे बढ़ने के लिए।

Sponsored

सवाल- अमिताभ बच्चन की कोई बात जो आपके दिल के बहुत करीब हो, मैं चाहूंगी कि वह बात आप हमें बताएं?

जवाब- सर को जब मैंने बताया कि मेरी शादी बहुत जल्दी हो गई थी लेकिन मेरे हस्बैंड मुझे हमेशा सपोर्ट किए मेरे बच्चों का देखभाल किया तो सर ने कहा कि इस तरह के पति बहुत कम होते हैं जो अपने वाइफ को सपोर्ट करते हैं। फिर ऑफ कैमरा भी मुझे मोटिवेट करते हुए कहा कि आपने बहुत संघर्ष किया है और आने वाले समय में आप लोगों के लिए मिसाल बनेंगी।

Sponsored
Rajni Mishra won fifty lakh rupees in KBC
रजनी मिश्रा ने KBC में पचास लाख रुपए जीत लिए

सवाल- एक महीने हो गए हैं तो इतने पैसों को आपने खर्च किया है या बैंक में ही रखा है अगर खर्च नहीं किया है तो आगे का क्या प्लान है?

जवाब- मैंने अभी तक खर्च नहीं किए हैं। एक स्टूडेंट होने के नाते इतना बड़ा अमाउंट मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैं अपने हस्बैंड से बात करूंगी और अपने बच्चों के लिए खासकर अपनी बेटी के पढ़ाई में खर्च करूंगी। मुझे मेरी बेटी का सपना पूरा करना है इसलिए यह रखना मैं उसके हायर एजुकेशन के लिए संभाल कर रखूंगी।

Sponsored

सवाल- आपके शादी के 14 साल हो गए हैं और आप लगातार कुछ न कुछ नया करते रहती है तो ये कितना मुश्किल है आपके लिए शादी के बाद?

जवाब- शादी के बाद मेरी पढ़ाई इनकंप्लीट रह गई लेकिन मैंने पढ़ाई से कभी दूरी नहीं बनाया क्योंकि पढ़ना मेरा शौक है। पढ़ाई के अलावा मुझे किसी भी चीज में इंटरेस्ट नहीं आता। घर में भी काम करते करते अगर 10 मिनट का भी फुर्सत मिलता है तो मैं पढ़ाई करती हूं। मैं डेली पेपर पढ़ती हूं जिससे राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय घटना क्रम पर पकड़ हो जाती है।

Sponsored

सवाल- इन सब में घर वाले और हस्बैंड का सपोर्ट कैसा रहा?

जवाब- मेरे घरवालों का बहुत जादा सपोर्ट रहा है। पहले मेरे सास-ससुर वही पुराने खयालात के थे लेकिन मेरे लिए उन लोगों ने भी अपनी सोच बदली और मुझे पढ़ने के लिए ट्यूशन जाने दिया। मेरे हस्बैंड मेरे साथ एक साए की तरह हर समय खड़े रहे। इसका नतीजा है कि आज मैं बिहार का प्रतिनिधित्व केबीसी के मंच पर करके बहुत खुश हूं।

Sponsored

सवाल – अभी आपने करियर में आगे क्या करने का सोचा है?

जवाब- बस पढ़ते रहना है रुकना नही है। आगे अफसर बनने का सपना है बाकी लाइफ जहां तक लेकर जाए जो सामने आएगा उसको एक्सेप्ट करना है, कुछ अच्छा करने की चाहत है और पढ़ते रहना है।

Sponsored

सवाल – बिहार की लड़कियों और हमारे दर्शकों को कुछ मैसेज देना चाहेंगी?

जवाब- बिहार की लड़कियां तो आजकल हर चीज में आगे हो गई है। गरीब किसान भी अपनी बेटी को पढ़ाने के लिए खेत गिरवी रख रहा है।

Sponsored

आपका सबसे बड़ा श्रृंगार आपका ज्ञान हैं तो इस ज्ञान रूपी श्रृंगार के लिए बिहार कि लड़कियां कही ज्यादा अटेंटिव हैं यह देखकर मुझे काफी खुशी मिलती है।

Sponsored

इसलिए लड़कियों कभी हार मत मानना और मैं हर पेरेंट्स को भी कहूंगी कि बेटियां किसी से कम नहीं इसलिए इनको ऊंचाई तक पहुंचाने में हमेशा सपोर्ट करते रहे।

Sponsored

बिहार कि रजनी मिश्रा मतलब सुन के इतना अच्छा लग रहा था तो मेरे जैसी दस रजनी नही हजार रजनी जाएंगी आने वाले सीजन मैं हॉट सीट तो जाना ही जाना है लेकिन हर छेत्र में आगे बढ़ना है यही संदेश देना चाहूंगी।

Sponsored

Comment here