BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

अभी अभी ; भारत के इस राज्य ने ‘आंशिक LockDown’ का किया ऐलान, Covid के रिकॉर्डतोड़ केस पर लिया गया फैसला

कोरोना वायरस की ताजा लहर से जूझ रहे कर्नाटक ने दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाने का ऐलान कर दिया है. मुख्यमंत्री बीएस. येदियुरप्पा ने सोमवार को ऐलान किया है कि राज्य में दिल्ली और महाराष्ट्र से भी तेजी से कोरोना फैल रहा है, ऐसे में 14 दिनों के लिए ‘कर्फ्यू’ लगाया जा रहा है. कर्नाटक में ये सख्त पाबंदियां कल रात से लागू की जाएंगी.

Sponsored


Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

इस लॉकडाउन के दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं की छूट रहेगी. लेकिन जरूरी सामान से जुड़ी दुकानें भी 4 घंटे ही खुली रहेंगी. मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर को खुला रखा जाएगा, लेकिन गारमेंट-कंस्ट्रक्शन को बंद रखा जाएगा.

Sponsored

कर्नाटक के मुख्यमंत्री का कहना है कि राज्य में 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को सरकारी अस्पतालों में मुफ्त वैक्सीन लगाई जाएगी. 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को पहले ही वैक्सीन मुफ्त दी जा रही है.

Sponsored

कोरोना के हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि स्थानीय अधिकारियों के हाथ में सख्ती लागू करने की ताकत होगी, जबकि जहां कर्फ्यू लगा हुआ है, वो पहले की तरह चलता रहेगा.

Sponsored


Sponsored

कर्नाटक में हर दिन बिगड़ रहे हैं हालात
आपको बता दें कि कोरोना संकट के कारण कर्नाटक में इस वक्त हालात काफी खराब हैं. यहां हर रोज 10 हजार से अधिक औसतन केस दर्ज किए जा रहे हैं. कर्नाटक में इस वक्त एक्टिव केस की संख्या भी 2.62 लाख पहुंच गई है.

Sponsored


Sponsored

एक्टिव केस के मामले में कर्नाटक देश में तीसरा सबसे प्रभावित राज्य है. कर्नाटक में कोरोना के कारण अबतक 14 हजार से अधिक लोगों की जान चली गई है.

Sponsored

बता दें कि कर्नाटक से पहले दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान जैसे राज्य भी 15 दिनों की सख्त पाबंदियां लागू कर चुके हैं. वहीं, यूपी, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में चिन्हित शहरों में कर्फ्यू या वीकेंड लॉकडाउन लगाया हुआ है.

Sponsored

Ads

Sponsored

Ads

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: IT Network

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here