ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsJOBSNational

IOCL में इंटर पास युवकों के लिए सरकारी नौकरी, बहाली शुरू, आवेदन का लास्ट डेट 15 फरवरी

IOCL में 570 पदों पर निकली भर्ती:12वीं पास अभ्यर्थी 15 फरवरी तक कर सकेंगे आवेदन, 21 मार्च को एग्जाम : सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने वेस्टर्न रीजन मार्केटिंग डिवीजन के तहत 570 तकनीकी और गैर-तकनीकी अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकली हैं। जिसके लिए अभ्यर्थी 15 फरवरी तक IOCL की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। अभ्यर्थियों का चयन दस्तावेज़ सत्यापन के बाद 100 अंकों के ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। जिसके लिए 21 मार्च को लिखती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

Sponsored

पदों की संख्या- 570, महत्वपूर्ण तारीखें, आवेदन की आखिरी तारीख – 15 फरवरी 2022ट्रेड अप्रेंटिस– एनसीवीटी / एससीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त नियमित पूर्णकालिक ITI होना चाहिए। तकनीशियन अप्रेंटिस- मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से संबंधित क्षेत्र में न्यूनतम 50% अंकों के साथ 3 साल का डिप्लोमा (एससी / एसटी उम्मीदवारों के मामले में 45%) होना चाहिए। ट्रेड अप्रेंटिस अकाउंटेंट– न्यूनतम 50% अंकों के साथ किसी भी विषय में नियमित पूर्णकालिक ग्रेजुएट (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के मामले में 45%) होना चाहिए। ट्रेड अप्रेंटिस– डाटा एंट्री ऑपरेटर (स्किल्ड सर्टिफिकेट होल्डर्स): 12वीं कक्षा पास या इसके समकक्ष ‘डोमेस्टिक डाटा एंट्री ऑपरेटर’ में स्किल सर्टिफिकेट होना चाहिए। ट्रेड अप्रेंटिस- रिटेल सेल्स एसोसिएट (स्किल्ड सर्टिफिकेट होल्डर्स) 12वीं पास

Sponsored

आयु सीमा ; उम्मीदवारों की उम्र 18 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Sponsored

ऐसे करें आवेदन : उम्मीदवार आधिकारी वेबसाइट iocl.com पर जाएं। होमपेज पर करियर अनुभाग पर जाकर अपरेंटिस पद पर क्लिक करें। होमपेज पर करियर अनुभाग पर जाकर अपरेंटिस पद पर क्लिक करें। सहयोगी,अकाउंटेंट, डीईओ, तकनीशियन के पदों से जुड़ी अधिसूचना पर क्लिक करें। इन पदों की अधिसूचना को अच्छी तरह से पढ़ें। अब आवेदन पत्र भरने के लिए पंजीकरण करें। आवेदन पत्र के साथ आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करें। शुल्क का भुगतान करें और आवेदन पत्र की अच्छे से जांच करें। अब अपने आवेदन पत्र को जमा कर दें। आवेदन पत्र को डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट निकाल लें।

Sponsored

Comment here