Sponsored
Breaking News

एनटीपीसी परीक्षा के कैंडिडेट्स ध्यान दें, परीक्षा स्पेशल ट्रेन की तारीख में बदलाव, जानें नया शेड्यूल

Sponsored

Indian Railways/IRCTC: पूर्व मध्य रेल की ओर से रेल भर्ती बोर्ड (RRB)द्वारा संचालित एनटीपीसी परीक्षा (NTPC Exam) के लिए चलने वाली परीक्षा स्पेशल ट्रेन (Exam Special Train)की तिथि में बदलाव किया गया है. पटना और आनंद विहार के बीच स्पेशल ट्रेन का परिचालन अब नए शेड्यूल के मुताबिक एक से आठ अप्रैल तक अब प्रतिदिन होगा.

Sponsored

पटना से आनंद विहार के बीच यह ट्रेन एक से सात अप्रैल तक जबकि आनंद विहार से पटना के बीच यह ट्रेन दो से आठ अप्रैल तक चलेगी. ट्रेन में कुल 22 कोच होंगे. इसकी जानकारी देते हुए पूर्व मध्य के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि इस ट्रेन में सभी कोच आरक्षित होंगे. ट्रेन पटना से खुलने के बाद तारेगना, जहानाबाद, गया, अनुग्रह नारायण, डेहरी ऑन सोन, सासाराम, भभुआ रोड, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन व प्रयागराज कानपुर के रास्ते आनंद विहार जाएगी और वापसी में भी यह ट्रेन इन्हीं स्टेशनों पर रूकेगी.

Sponsored

Sponsored

बता दें कि पहले ये ट्रेन 30 मार्च से 8 अप्रैल तक हर रोज चलाने की बात कही दी गई थी. अब ये एक अप्रैल से चलेगी. ये ट्रेन पटना और दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल के बीच परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलेगी. परीक्षा स्पेशल ट्रेन एनटीपीसी की परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए फायदेमंद साबित होगी ही इसके अलावा होली के बाद यात्रियों को वापसी की सुविधा देगी.

Sponsored

भारतीय रेलवे ने राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम लिमिटेड (National Thermal Power Corporation Limited) स्टेज VI की परीक्षाएं आगामी 01 अप्रैल से 08 अप्रैल 2021 तक आयोजित की जाएंगी. यह जानकारी केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल ने ट्वीट कर दी है. साथ ही लिखा है- ‘युवाओं के भविष्य के लिये रेलवे हर कदम उनके साथ है.’ वहीं, लोगों को कहना है कि रेलवे द्वारा चलाई जा रही परीक्षा स्पेशल ट्रेनें एनटीपीसी की परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए फायदेमंद साबित तो होगी ही, साथ ही होली के बाद यात्रियों को वापसी की सुविधा भी मिलेगी.

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored