ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsEDUCATIONNationalPolitics

IAS टॉपर शुभम को मिला बिहार कैडर तो ख़ुशी से झूम उठा स्कूल, उनके टीचर्स ने कही ये बात

आईएएस टॉपर शुभम को लेकर एक बार फिर पूर्णिया (Purnia) के लोग खुशी में झूम उठे हैं। दरअसल शुभम आईएएस टॉपर (IAS Topper Shubham Kumar) बनने के बाद अब बिहार कैडर के लिए चयनित हो चुके हैं।

Sponsored

इसको लेकर उनके स्कूल विद्या विहार आवासीय स्कूल पूर्णिया के चेयरमैन से लेकर शिक्षक और दोस्तों में भी काफी खुशी है। चेयरमैन रमेश मिश्रा का कहना है कि शुभम ईमानदार, विनम्र और कर्तव्यनिष्ठ छात्र रहे है।

Sponsored

टॉपर बनने के बाद पहुंचे थे स्कूल

जब वह पिछले साल आईएएस टॉपर बनने के बाद विद्या विहार स्कूल पहुंचे थे तो वहां पर स्कूल के चपरासी बबलू शुक्ला, विपिन कुमार, रसोइया दिनेश पटेल को पैर छूकर प्रणाम किया था।

Sponsored
Shubham reached school after becoming an IAS topper
IAS टॉपर बनने के बाद शुभम पहुंचे थे स्कूल

इसके अलावा मेस इंचार्ज नीतू झा, लैब असिस्टेंट महेश मिश्रा, टीचर डी के झा , डी एन चौधरी समेत सभी शिक्षकों को भी पैर छूकर उन्होंने प्रणाम किया था। शुभम शुरू से काफी संस्कारी छात्र थे।

Sponsored

बिहार के लिए करेंगे काम

अब वह आईएएस ऑफिसर बन कर जब बिहार कैडर में शामिल होंगे तो बिहार के लिए काम करेंगे। साथ ही बिहार वासियों के लिए काम करेंगे।

Sponsored

शुभम के स्कूल के शिक्षकों का मानना है कि उनकी शुरू से इच्छा थी कि वह बिहार कैडर में शामिल होकर बिहार के गरीबों के लिए काम करें। अब वह बिहार कैडर में आ रहे है इससे बड़ी खुशी और क्या हो सकती है?

Sponsored
Shubham has passed out from Vidya Vihar School
शुभम विद्या विहार स्कूल से पास आउट रहे है

वहीं स्कूल सचिव राजेश मिश्रा ने कहा कि शुभम विद्या विहार स्कूल से पास आउट रहे है। उनका सबंध साधारण परिवार से रहा है। वो पूर्णिया प्रमंडल के कुम्हड़ी गांव का निवासी है।

Sponsored

जब वह बिहार कैडर में आईएएस ऑफिसर बन कर आएंगे तो निश्चित रूप से बिहार के लिए काम करेंगे। शुभम पढ़ाई से लेकर हर क्षेत्र में काफी ईमानदार और मिलनसार टाइप के छात्र रहे है।

Sponsored

उनकी इस सफलता से सभी काफी खुश

स्कूल के सभी शिक्षकों और कर्मियों में उनकी इस सफलता से खुशी है। स्कूल के चपरासी, कुक से लेकर सभी शिक्षक उनकी इस सफलता से काफी खुश हैं। सब लोग चाहते हैं कि वह जल्द आईएएस ऑफिसर के रूप में बिहार आएं।

Sponsored

गौरतलब है कि बिहार आईएएस अधिकारियों की जननी रही है। अब तक बिहार से चार आईएएस टॉपर हो चुके हैं, जिसमें अमीर सुबहानी पहले टॉपर हैं जो अभी बिहार के मुख्य सचिव हैं।

Sponsored

बिहार के पूर्णिया प्रमंडल का अब तक का एकमात्र ऑल इंडिया टॉपर शुभम रहे है। शुभम ने इस इलाके का काफी मान बढ़ाया है। हर कोई शुभम की विनम्रता और उनकी सफलता से काफी खुश है।

Sponsored

Comment here