Auto MobileAUTOMOBILESBUSINESSNationalTECHNOLOGYWhat's New

DC डिज़ाइन एक Mahindra Thar 6X6 के साथ वापस आ गया है, जो दिखने में है फ्यूचरिस्टिक

पिछले साल ही महिंद्रा ने Thar को लांच किया था तब से ही यह बेहद लोकप्रिय है। गाड़ी का डिमांड इस कदर है कि कुछ वेरिएंट्स के लिए Thar का वेटिंग पीरियड 12 महीने को पार कर गया है। देश के प्रसिद्ध डिजाइन स्टूडियो में से एक DC Design है। बीते साल ही संशोधित Thar के स्केच जारी किया जिस पर लोगों का ध्यान गया। अब DC ने Mahindra Thar 6×6 का कॉन्सेप्ट स्केच पेन किया है जो बिल्कुल अलग दिखता है।

Sponsored

जारी स्कैच में Thar 6×6 स्टॉक Thar से बिल्कुल अलग दिखती है। 6×6 ऐसा प्रतीत होता है कि यह आने वाले समय का है। इसके अतिरिक्त, अन्य एसयूवी की तरह स्टॉक Thar बॉक्सी है लेकिन यहां कांसेप्ट में बहुत अधिक वक्र हैं जो गाड़ी को वायुगतिकीय बनाना चाहिए।

Sponsored
Pic- cartoq Hindi

ऊपर की ओर, हमें 7-स्लैट वर्टिकल स्लेट ग्रिल और आयताकार हेडलैंप दिखाई देते हैं। बड़े व्हील आर्च बॉक्सी व्हील आर्च हैं जिनके आगे हेडलैंप्स दिया गया हैं। बोनट में ग्रिल दिया गया जिससे इंजन की गर्मी सुलभता से निकल सकती है। गाड़ी के सामने एक स्टील का बम्पर भी दिया गया है जो गाड़ी की सुरक्षा में हेल्प करेगा। साइड की ओर अलग-अलग अलॉय व्हील्स क्रोम फिनिश्ड हैं। इसके अतिरिक्त, कोई पारंपरिक बाहरी रियरव्यू मिरर नहीं हैं। इसके जगह ऐसे कैमरे हैं जो पीछे क्या है इसका एक दृश्य प्रदान कर सकता है।

Sponsored

Thar के नए स्केच में रैप-अराउंड विंडशील्ड है क्योंकि बॉडी पैनल में बहुत सारे कर्व्स दिए गए हैं। इसमें स्प्लिट मूनरूफ भी है जो केबिन को रोशनी में आने देता है। देखने पर यह मालूम चलता है कि Thar एक 6×6 है जिसका मायने है कि इसमें पीछे के चक्कों का एक और सेट है। पीछे की और एक खुली जगह दिया गया है जहां आप अपनी सामान रख सकते हैं। एक पूर्ण आकार का एक्सट्रा चक्का भी है जो एक मिश्र धातु चक्का भी है। एलईडी टेल लैंप का एक नया सेट भी है।

Sponsored

DC Design ने इंटीरियर पर भी वर्क किया है इसमें रेड और ब्लैक कलर की लेदर अपहोल्स्ट्री है। डैशबोर्ड ऊपर राइट है और हम वायलेट एम्बिएंट लाइटिंग भी देख सकते हैं। आगे की सीटें बकेट सीट हैं और फ्रेमलेस रियरव्यू आईना है। मल्टी-फ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम स्टॉक Thar के समान है। DC ने केंद्र में एक एक्स्ट्रा AC वेंट जोड़ा है। स्टॉक Thar सेंट्रल कंसोल में दो AC वेंट के साथ आता है।

Sponsored

चक्कों का अतिरिक्त सेट वजन को भूमि पर अधिक समान रूप से वितरित करने में सहायता प्रदान करता है जो ऑफ-रोडिंग करते समय पकड़ बढ़ाने में मदद कर सकता है। सोशल मीडिया के फेसबुक पेज पर डीसी ने यह स्क्रैच शेयर किया है। बता दे कि आरटीओ के मुताबिक किसी गाड़ी को इस स्तर तक संशोधन करने की इजाजत नहीं है। एआरएआई के माध्यम से सड़क योग्यता के लिए व्यक्ति को संशोधनों को मंजूरी देनी होगी जिसके बाद ही रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट को अपडेट किया जाएगा।

Sponsored

Source- Cartoq Hindi

Sponsored

Comment here