Sponsored
Breaking News

दरभंगा सांसद ने अब उठाई ‘स्मार्ट सिटी’ बनाने की मांग, AIIMS और एयरपोर्ट का मिथिलावासियों को दे चुके है तोहफ़ा

Sponsored

दरभंगा। स्थानीय सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा कि उड़ान योजना अंतर्गत दरभंगा एयरपोर्ट देश का सबसे सफल एयरपोर्ट है। अबतक की हुई हवाई यात्रा में यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्या से इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए दरभंगा एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने की आवश्यकता है।

Sponsored

इसके लिए एयरपोर्ट पर आधारभूत संरचना को बढ़ाना और यात्री सुविधा के लिए समुचित व्यवस्था करना जरूरी है। यात्री सुविधाओं को लेकर वे शुक्रवार को दिल्ली में नागरिक उड्डयन व शहरी विकास मंत्री हरदीप ङ्क्षसह पुरी से मिले। मंत्री से मिलने के बाद बताया कि मंत्री से आग्रह किया है कि दरभंगा एयरपोर्ट से देश के सभी प्रमुख राज्य और तीर्थ स्थलों के लिए हवाई सेवा शुरू की जाए।

Sponsored

Sponsored

विमानों की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ अन्य विमानन कंपनियों के भी विमानों का परिचालन सुनिश्चित किया जाए। कम दृश्यता के कारण विमान परिचालन में काफी समस्या उत्पन्न होती है। इसके निदान के लिए एयरपोर्ट पर आवश्यक उपकरण लगाने तथा विमानों के ठहराव एवं रात्रि आवागमन की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक प्रक्रिया जरूरी है।

Sponsored

भूमि अधिग्रहण व अन्य कार्यों में तेजी लाने का अनुरोध

Sponsored

श्री ठाकुर ने कहा कि मंत्री से दरभंगा एयरपोर्ट पर अन्य जरूरी कार्य 31 एकड़ जमीन अधिग्रहण, चहारदीवारी का ऊंचीकरण, नीलगायों को हटाने समेत विभिन्न कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने का आग्रह किया है। ताकि एयरपोर्ट पूरी तरह तैयार हो सके। उन्होंने कहा कि कवि कोकिल महाकवि विद्यापति जी के नाम पर दरभंगा एयरपोर्ट को अधिसूचित करने किया जाए। इसके लिए बीते दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पत्र लिखा था।

Sponsored

दरभंगा शहर को स्मार्ट सिटी बनाने की मांग

Sponsored

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि मंत्री श्री पूरी ने सभी बातों पर संज्ञान लिया तथा सभी समस्याओं के निदान हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि दरभंगा को स्मार्ट सिटी बनाने का भी मंत्री से आग्रह किया, जिस पर मंत्री ने सकारात्मक संदेश देते हुए अगले चयन में दरभंगा को प्राथमिकता देने की बात कही।

Sponsored

सांसद ने किया मंत्री का स्वागत

Sponsored

सांसद ने वार्ता से पहले मंत्री हरदीप सिंह पुरी को मिथिला परंपरा अनुसार पाग व चादर से सम्मानित किया एवं कवि कोकिल महाकवि बाबा विद्यापति जी का चित्र भेंट किया।

Sponsored

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored