Sponsored
Breaking News

खुशखबरी; Darbhanga एयरपोर्ट के नए टर्मिनल बनाने की चल रही तैयारी, राज्य सरकार से 40 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने का आग्रह

Sponsored

दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या को देखते हुए एक नया टर्मिनल बनाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने पहल की है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने 12 मार्च को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। इसके निर्माण के लिए 40 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने को राज्य सरकार से अनुरोध किया गया है। जमीन चिह्नित होते ही प्रक्रिया आगे बढ़ेगी। इसके साथ ही मुख्य गेट के पास एक शेड का भी निर्माण कराया जाएगा, जिसमें यात्री या फिर उनके स्वजन इंतजार कर सकेंगे।

Sponsored

Sponsored

केंद्रीय मंत्री ने लिखा है कि एयरपोर्ट का वर्तमान टर्मिनल और रन-वे, दोनों का एयरफोर्स एरिया से संचालन हो रहा है। ऐसे में नए टॢमनल के निर्माण की कवायद चल रही है। अभी एयरफोर्स की ओर से निर्धारित सुरक्षा मानकों के कारण एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार पर ही यात्रियों के वाहन रोक दिए जाते हैं।

Sponsored

यहां से उन्हेंं अपने सामान के साथ पैदल टर्मिनल तक जाना पड़ता है। नया टॢमनल बनने से यात्रियों की सुविधा में विस्तार होगा। वरिष्ठ नागरिकों के लिए हवाई अड्डे पर बैट्र्री चलित रिक्शे की व्यवस्था की गई है। इसका संचालन गृहरक्षक करते हैं। दिसंबर, 2020 में जल संसाधन सह सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री संजय झा की निधि से इसे उपलब्ध कराया गया था।

Sponsored

लगातार बढ़ रही यात्रियों की संख्या

Sponsored

आठ नवंबर, 2020 को दरभंगा एयरपोर्ट से स्पाइस जेट ने पहली बार हवाई सेवा शुरू की थी। तब से लगातार यात्री सेवा का विस्तार हो रहा है। वर्तमान में यहां से कुल आठ फ्लाइट (अप-डाउन) बेंगलुरु, दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद के लिए नियमित हैं। होली को लेकर प्रतिदिन औसतन 1200 यात्रियों का आना-जाना हो रहा है।

Sponsored

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored