Sponsored
Breaking News

बिहार; एक ही परिवार के 8 लोग कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप, पिछले 24 घंटे में मिले 111 नए केस

Sponsored

बिहार में कोरोना वायरस के मामलों में एक बार फिर से तेजी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे में राज्य के अलग-अलग जिलों में कोविड-19 के 111 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही मरीजों की संख्या बढ़कर 623 हो गई है। इसी बीच पटना के सरिस्ताबाद में एक ही परिवार के 8 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके साथ ही पटना में एक्टिव मरीजों की संख्या 300 हो गई है. गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर चलने के बाद पटना सहित पूरे देश में फिर से कोरोना के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है. मंगलवार को जिले में 2901 लोगों की कोरोना की जांच की गई जिनमें 51 लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

Sponsored

जानकारी के अनुसार राजधानी के सरिस्ताबाद स्थित बुद्धिजीवी नगर के 70 फीट रोड पर एक ही परिवार के 8 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा परिवार के सभी सदस्यों को होम आइसोलेशन में रखा गया है.
वेस्ट टू वंडर थीम पर पटना को खूबसूरत बना रहा निगम, पुरानी चीजों से बनाई कलाकृति

Sponsored

Sponsored

आपको बता दें कि जिस घर में लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं उनके घर पर बाहरी लोगों के आवागमन पर फिलहाल रोक लगा दी गई है. इसके अलावा पटना में माइक्रो कंटेंटमेंट जोन की संख्या भी बढ़ा दी गई है. जिले में अब कंटेनमेंट जोन की संख्या 14 से बढ़ाकर 2 दर्जन से अधिक की जा रही है.

Sponsored

माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या दो दर्जन के पार

Sponsored

पटना में माइक्रो कंटेनमेंट जाेन की संख्या बढ़ा दी गई है। सोमवार को पटना के 70 फिट में स्थिति बुद्धिजीवी नगर में एक ही परिवार के 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। परिवार के सदस्य कोरोना प्रभावित शहर से आए थे, जिसके बाद कोरोना का ग्राफ बढ़ा है। सोमवार की शाम पटना के DM डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन बढ़ाने का आदेश दिया है। सोमवार की सुबह तक इसकी संख्या 14 थी लेकिन इसे दो दर्जन से अधिक किया जा रहा है। चेकिंग को भी लेकर निर्देश दिया गया है।

Sponsored

पटना के बाद भागलपुर में बढ़ रहा खतरा

Sponsored

पटना के बाद खतरा भागलपुर में बढ़ रहा है। सोमवार को 24 घंटे में पटना में 43 नए मामले आए वहीं भागलपुर में नए मामलों की संख्या 8 रही। औरंगाबाद में 2, भोजपुर में 4, मुजफ्फरपुर में 3 नए मामले आए हैं। अररिया, बेगूसराय, दरभंगा, गया, कटिहार, किशनगंज, मुंगेर, समस्तीपुर, सीतामढ़ी में दो-दो नए मामले आए हैं। गोपालगंज, जहानाबाद, रोहतास, सारण, वैशाली और पश्चिमी चंपारण में एक-एक नए मामले आए हैं।

Sponsored

रायगढ़ और मुंबई से आए युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव

Sponsored

रायगढ़ और मुंबई के थाणे से पटना आए दो युवकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि दोनों होली में घर आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संदेह होने पर जब उनकी जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। DM ने बाहर से आने वालों को जांच कराने का निर्देश दिया है। कहा गया है कि जो भी संदेह वाला हो या फिर कोविड के कोई लक्षण दिख रहे हो, बुखार हो उनकी जांच तत्काल कराई जाए। इसके लिए पटना के रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट के साथ बस स्टैंड पर जांच टीम लगाई गई है।

Sponsored

43844 लोगाें की 24 घंटे में हुई जांच

Sponsored

बिहार में सोमवार को 24 घंटे में 43844 लोगों की कोरोना जांच कराई गई है। इसमें 90 नए मामले आए हैं। अब बिहार में एक्टिव केस की संख्या 560 हो गई है। कोरोना से अब तक 1561 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, मरीजों का रिकवरी रेट पूरे बिहार में 99.20 हो गया है, रविवार को यह रेट 99.21 रहा। पटना में सोमवार को 1159 लाेगों की एंटीजन जांच हुई है। 2005 लोगों का RTPCR कराया गया है जबकि 7 लोगों की ट्रू नेट से जांच कराई गई है।

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored