---Advertisement---

पीएम मोदी व सीएम नीतीश के लिए बनी कोरोना की स्पेशल वैक्सीन?, जानिए पूरा मामला

बिहार समेत पूरे देश में सोमवार कोरोना टीकाकरण का तीसरा फेज शुरू हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाया। वहीं दूसरी ओर कोरोना टीकाकरण को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई। राजद नेता और मनेर से विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा है कि हम लोग पहले जांच करेंगे फिर कोरोना का टीका लेंगे।

भाई वीरेंद्र ने तो यहां तक कह दिया कि क्या पता पीएम मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने लिए कोरोना का अलग टीका अपने लिए बनवाया हो और हम लोगों को अलग टीका लगवा दें।

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

बता दें कि बिहार में चुनावी वायदे को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश ने बिहार में सभी नागरिकों को मुफ्त में कोरोना का टीका लगाने की घोषणा कर दी है। हालांकि केंद्र सरकार ने कहा है कि निजी अस्पतालों में अधिकतम 250 रुपए का शुल्क लगेगा लेकिन बिहार के सभी निजी या सरकारी अस्पताल में टीका लेने पर किसी शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। ऐसे में निजी अस्पतालों में टीकाकरण के खर्च का भुगतान नीतीश सरकार करेगी। इस संबंध में नीतीश कैबिनेट ने नवंबर, 2020 में ही मुफ्त टीकाकरण के फैसले पर मुहर लगी दी थी।

50 निजी अस्पताल तीसरे चरण में देंगे टीका
स्वास्थ्य विभाग ने तीसरे चरण के टीकाकरण को लेकर 50 निजी क्षेत्र के अस्पतालों को अभियान से जोड़ा है। राज्य के सभी जिलों में कम से कम एक निजी अस्पताल को टीकाकरण अभियान में शामिल किया गया है। इस चरण में निर्धारित उम्र सीमा वाले कोई भी नागरिक कोविन- 2.0 पोर्टल पर टीकाकरण के लिए स्थल व तिथि का चुनाव स्वयं कर सकते हैं। साथ ही, निजी या सरकारी अस्पताल में टीका के लिए भी उन्हें चयन का विकल्प दिया जाएगा। ऐसे में निजी अस्पताल भी कोरोना टीका अभियान में शामिल होंगे।

Input: Hidustan

---Advertisement---

LATEST Post