Sponsored
Breaking News

बिहारवासियों के लिए अच्छी खबर, गांधी सेतु के समानांतर फोरलेन पुल का काम अगले माह से होगा शुरू

Sponsored

पटना. बिहार के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. पटना के पास गंगा नदी पर महात्मा गांधी सेतु के समानांतर 14.5 किमी लम्बाई का नया फोरलेन पुल और उसके पहुंच पथ का निर्माण कार्य (जो कि 1794.37 करोड़ की लागत से हो रहा है) अप्रैल में प्रारम्भ होने की संभावना है. राज्यसभा में बिहार बीजेपी के नेता और सांसद एवं प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के सवाल के जवाब में केंद्रीय सड़क, परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने यह जानकारी दी.

Sponsored

Sponsored

पटना में राष्ट्रीय राजपथ-19 पर गंगा नदी के पर 14.50 किमी तक महात्मा गांधी सेतु के समानांतर नया चार लेन का पुल और इसके पहुंच मार्ग के निर्माण के लिए 2926.42 करोड़ रुपये का फंड स्वीकार कर लिया गया है. मालूम हो कि प्रधानमंत्री द्वारा घोषित 1.40 लाख करोड़ के बिहार पैकेज के तहत पीएम ने पिछले साल इस परियोजना का शिलान्यास किया था. इस परियोजना को पिछले साल 04 सितम्बर 2020 को 1794.37 करोड़ की लागत पर अवार्ड की गई और 12 अक्टूबर 2020 को अनुबन्ध भी हस्ताक्षरित कर लिया गया.

Sponsored

नितिन गडकरी ने राज्यसभा में कहा कि राज्य के पदाधिकारियों के साथ पर्यावरण और अन्य स्वीकृतियों में देरी के कारण ठेकेदारों को कार्यारम्भ करने की निश्चित तिथि नहीं बताई गई है, लेकिन अप्रैल 2021 से कार्यारम्भ होने की संभावना है. इस पुल के निर्माण से पटना से उत्तर बिहार की तरफ जाने वाली गाड़ियों को जो जाम की समस्या झेलनी पड़ती है उस में बड़ी राहत मिलेगी.

Sponsored

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored