Sponsored
Breaking News

हंसराज स्कूल से पढ़ाई, इंजीनियरिंग में किया टॉप, ऐसी थी सुशांत सिंह राजपूत की कॉलेज लाइफ

Sponsored

बॉलीवुड के उभरते सितारों में से एक रहे सुशांत सिंह राजपूत की 14 जून 2020 को मौत हो गई थी. वह 34 साल के थे और बॉलीवुड में अपने कदम जमा रहे थे. सुशांत के निधन के बाद बताया गया था कि डिप्रेशन का शिकार थे. सुशांत की मौत का कारण जो भी हो लेकिन उनके फैंस और करीबी उन्हें एक बेहद समझदार इंसान के रूप में जानते थे.

Sponsored

 

 

एक्टिंग में सुशांत सिंह राजपूत एक मंझे हुए कलाकार थे तो वहीं वह पढ़ाई में भी होशियार रहे थे. मिडिल क्लास परिवार से ताल्लुक रखने वाले सुशांत ने ऑल इंडिया इंजीनियरिंग एंट्रेस एग्जामिनेशन में 7वीं रैंक हासिल की थी. आज आपको बता रहे हैं उनकी कॉलेज लाइफ के बारे में.
 

Sponsored

 

इंजीनियरिंग एंट्रेस एग्जामिनेशन में 7वीं रैंक आने के बाद उन्होंने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (DCE) (अब दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी) में मैकेनिकल इंजीनियरिंग कोर्स में एडमिशन लिया था. जिसके बाद उन्होंने बीच में इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ दी थी. फिर वह ग्लैमर की दुनिया में आगे बढ़ने लगे.
 

Sponsored

 

कैसी थी कॉलेज लाइफ?

Sponsored

सुशांत ने एक टीवी शो में अपने कॉलेज लाइफ बारे में खुलकर बातचीत करते हुए बताया था, “जब मैं DCE में पढ़ता था तब अपने कॉलेज में एक अच्छे स्टूडेंट के तौर पर जाना जाता था, लेकिन मुझे फर्स्ट सेमेस्टर में हॉस्टल से निकाल दिया गया था. ”

Sponsored

 

 

 

सुशांत ने बताया हमारे कॉलेज का एक नियम था. जिसमें शाम 7 बजे के बाद हॉस्टल में एंट्री नहीं मिलती थी. इसलिए जब मैं सुबह निकलता था तो अगली सुबह हॉस्टल में वापस आना पड़ता था. ताकि एंट्री मिल जाए. सुशांत ने बताया था, शुरू से ही मेरी इंजीनियरिंग में रुचि थी. लेकिन जब थर्ड ईयर में 6th सेमेस्टर में छह महीने बाकी थे तब पढ़ाई छोड़ दी थी.
 

Sponsored

 

पटना में पले बढ़े सुशांत सिंह राजपूत ने शहर के ही सेंट कैरन हाई स्कूल और नई दिल्ली के हंसराज मॉडल स्कूल से अपनी स्कूलिंग पूरी की थी. 12वीं के बाद वे इंजीनियरिंग लाइन में गए थे. इंजीनियरिंग के दौरान ग्लैमर की दुनिया में अपनी जगह बनाने के लिए उन्होंने डांस शुरुआत से की थी.

Sponsored

 

 

साल 2008 में बालाजी टेलीफिल्म्स टीम ने उन्हें किस देश में है मेरा दिल के लिए चुना था और फिर सुशांत का नया सफर शुरू हो गया. इसके बाद वे पव‍ित्र रिश्ता सीरियल में नजर आए. इस सीरियल को छोड़ने के बाद वह फिल्मों में काम करने लगे थे.

Sponsored

 

 

फिल्म काई पो छे से सुशांत ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. हालांकि उन्हें सबसे ज्यादा शोहरत भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक ‘एमएस धोनी: द अनटॉल्ड स्टोरी’ में लीड रोल निभाकर मिली थी.

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Swaraj Shrivastava

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored