BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

बड़ी खबर; Chirag Paswan से छीना गया LJP राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद, भावुक हो पत्र में लिखा अपना दर्द

पटना: बिहार की राजनीति के लिए आज की सबसे बड़ी खबर आ गई है। चिराग पासवान को लोजपा संसदीय दल के अध्‍यक्ष पद के बाद पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के पद से हाथ धोना पड़ गया है। लोजपा नेताओं ने सूरजभान को नया कार्यकारी अध्‍यक्ष बनाने का एलान कर दिया है।

Sponsored


Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

इससे पहले चिराग ने खुद ही राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का पद छोड़ने का प्रस्‍ताव दिया था, लेकिन उन्‍होंने अपनी मां और दिवंगत नेता राम विलास पासवान की पत्‍नी रीना पासवान को राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनाने का प्रस्‍ताव दिया था। लोजपा में चिराग से बगावत करने वाले गुट ने पांच दिनों के अंदर नए राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का चुनाव कराने का एलान भी किया है। सूरजभान को ही नया चुनाव अधिकारी भी घोषित किया गया है।

Sponsored


Sponsored

लोजपा में उठापटक का फिलहाल अंत नहीं
लोजपा में बगावत की शुरुआत रविवार को ही हो गई थी। रविवार को ही खबरें आईं कि लोजपा के छह में से पांच सांसदों ने लोकसभा अध्‍यक्ष से मिलकर अपने नए नेता को चुन लिये जाने की सूचना दी है। दिवंगत नेता राम‍ विलास पासवान के छोटे भाई पशुपति कुमार पारस को लोजपा संसदीय दल का नया नेता चुना गया था। इसे लोकसभा अध्‍यक्ष ने भी मान्‍यता दे दी है। अब पार्टी पर कब्‍जे को लेकर बागी गुट ने कदम आगे बढ़ा दिए हैं।

Sponsored


Sponsored

कौन हैं सूरजभान, ये भी जानिए
सूरजभान लोजपा के पुराने साथी हैं, लेकिन लंबे समय से चुनावी राजनीति से बाहर हैं। हालांकि वे पार्टी के लिए रणनीति बनाने में हमेशा अहम भूमिका अदा करते रहे हैं।

Sponsored


Sponsored

जानिए आगे और क्‍या हैं आसार
लोजपा के बागी गुट ने जल्‍द ही राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाए जाने की बात कही है। इसमें पार्टी के नए राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का चुनाव किया जाएगा। ऐसी उम्‍मीद जताई जा रही है कि पशुपति कुमार पारस को ही नया राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष भी चुना जाता है। लोजपा के स्‍थापना काल के बाद 25 वर्षों से अधिक समय तक राम विलास पासवान खुद ही पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष रहे। उन्‍होंने अपने रहते चिराग को नया राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनाने की घोषणा की थी।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Ads

Sponsored

Sponsored

Input:JNN

Sponsored

Comment here