BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

सावधान! बिहार में बढ़ा खतरा, हर 10 मिनट में 13 लोग हो रहे पॉजिटिव, आज का आंकड़ा जानकार दंग रह जायेंगे आप

सावधान! बिहार में कोरोना की दूसरी लहर बड़ी तेजी से फ़ैल रही है. इसकी फैलने की रफ़्तार दिन प्रतिदिन इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि गुरूवार का आंकड़ा जानकार आपके पैर तले जमीन खिसक जाएगी. दरअसल देश भर में कहर बरपाने वाला कोरोना अब बिहार में भी अपना विकराल रूप धारण करते जा रहा है. बिहार सरकार की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक हर 10 मिनट में 13 लोग कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं. राजधानी पटना का हाल सबसे बेहाल है. इस खबर में नीचे सभी जिलों की डिटेल रिपोर्ट दी गई है, जिसे आप देख सकते हैं और समझ सकते हैं कि आपको और आपके परिवार को कितनी सावधानी बरतने की जरूरत है.

Sponsored

देश भर में कोरोना महामारी की दूसरी लहर बड़ी तेजी से फ़ैल रही है. बिहार में भी यह आंकड़ा ‘बूंद-बूंद से भरे गागर और गागर से बने सागर’ वाला होते जा रहा है. कोरोना से बिगड़ते हालत को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार समेत अन्य राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक अहम बैठक की. इस इम्पोर्टेंट मीटिंग में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और हेल्थ डिपार्टमेंट के अन्य सीनियर अफसर भी शामिल हुए.

Sponsored



Sponsored

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में कोरोना की नई लहर और इसकी तैयारियों पर चर्चा की गई. इसके अलावा टीकाकरण अभियान पर भी बात की गई. मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के अलावा विभाग के बड़े अधिकारी भी मौजूद थे. प्रधानमंत्री ने कुछ राज्यों में बढ़ते मामलों पर गंभीर चिंता जताई और इससे निपटने का फॉर्मूला भी बताया.

Sponsored


Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

Sponsored

बिहार के लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. क्योंकि यहां भी मामला अब तेजी से बढ़ने लगा है. गुरूवार को बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर इ जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक 1911 नए मरीज बिहार में मिले हैं. यह इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले बीते दिन बुधवार को 1527 नए मामले सामने आये थे. इस भयावह आंकड़ा ये बताता है कि बिहार में हालत बेकाबू होते जा रहे हैं. क्योंकि मंगलवार को तक़रीबन एक हजार ही मरीज सामने आये थे. यानी कि एक दिन में ही मामला डेढ़ गुना हो गया.

Sponsored

गुरूवार को जो ताजा आंकड़ा आया है, उसके मुताबिक बिहार राज्य में हर 10 मिनट में 13 लोग संक्रमित हो रहे हैं. इसलिए आपको ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत भी हुई है, जो काफी हैरान करने वाली बात है क्योंकि काफी लंबे अंतराल के बाद ऐसा हुआ है कि एक दिन में तीन से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना से हुई.

Sponsored

Sponsored

उधर देश भर में लगातार तीन दिन में दूसरी बार ऐसा हुआ है, जब कोराना वायरस संक्रमण के एक दिन में एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए. बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में लगातार 28वें दिन संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होने से मरीजों की संख्या भी बढ़कर 8,43,473 हो गई है. हालांकि लोगों के स्वस्थ होने की दर भी गिरकर 92.11 प्रतिशत हो गई है.

Sponsored



Sponsored

जैसा की आप देख रहे हैं, बिहार में तेज रफ्तार से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेशवासियों के नाम खुला खत लिखा है. पत्र में उन्होंने लोगों को सरकार की तैयारियों के बारे में बताते हुए आश्वस्त किया है. साथ ही लोगों से कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की है. पत्र में मुख्यमंत्री ने लिखा है कि एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इससे लोगों को सुरक्षित रखने की सरकार की चिंता बढ़ गई है. अबतक बिहार ने कोरोना से सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी है. कोरोना एक महामारी, एक आपदा है. हमने हमेशा कहा है कि सरकारी खजाने पर पहला हक आपदा पीड़ितों का है.

Sponsored

Sponsored

मुख्यमंत्री ने कहा कि हालात को देखते हुए सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. इसके अलावा रेलवे स्टेशनों और बस अड्डो पर जांच बढ़ा दी गई है. उन्होंने लोगों से नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि सभी लोग मास्क जरूर लगाएं और बाहर निकलने पर दो गज की दूरी का सख्ती से पालन करें. गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों का विशेष ख्याल रखें. विशेष परिस्थिति में ही बाहर निकलें. 45 साल से ज्यादा उम्र के लोग वैक्सीन जरूर लगाएं.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: FirstBihar

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here