Uncategorized

CM नीतीश ने कोरोना के मद्देनजर की अहम बैठक, अब ब्लॉक लेवल पर फिर से बनेंगे Quarantine सेंटर

बिहार में कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए स्ट्रेन से बढ़ते खतरे को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मंगलवार को राज्य भर के अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक (VC Meet) की. इस मीटिंग में सभी जिलों के जिलाधिकारी (DM), पुलिस अधीक्षक (SP) और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे. सीएम नीतीश कुमार ने उन लोगों पर सबसे ज्यादा फोकस करने का निर्देश दिया जो वैसे राज्यों से बिहार (Bihar) वापस लौट रहे हैं जहां कोरोना संक्रमितों (Covid 19) की संख्या अधिक है. उन्होंने ऐसे लोगों की कोरोना जांच कराने से लेकर प्रखंड स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर बनाने का भी निर्देश दिया.

Sponsored

 

सीएम नीतीश ने बैठक में आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट रहने और अधिकारियों को कोरोना के साथ-साथ चमकी बुखार, एईएस को लेकर भी सचेत रहने को कहा है. इसके अलावा उन्होंने राज्य के उन आठ जिलों के बारे में भी जानकारी ली जहां कोरोना का संक्रमण सबसे अधिक है.

Sponsored

 

बैठक में नीतीश कुमार ने सभी फ्रंट लाइन वर्कर और हेल्थ केयर वर्कर जो काम में लगे हैं उन सभी की करोना जांच करवाने और उनके संपर्क में आने वाले उनके परिजनों की भी जांच करवाने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से फैल रहे हैं. इसलिए उन राज्यों से बिहार के लोगों के वापस लौटने की संभावना है इसे ध्यान में रखते हुए प्रखंड स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था तैयार रखें. पूरे राज्य में अधिक से अधिक करोना वारयस की जांच की जाए. सार्वजनिक आयोजनों में सीमित संख्या में ही लोग शामिल हों, धार्मिक स्थलों व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लोग विशेष सतर्कता बरतें और कोरोना के गाइडलाइन का सख्ती से फॉलो करें.

Sponsored

 

 

CM नीतीश ने VC बैठक में अधिकारियों को कोरोना से संबंधित निर्देश दिए

Sponsored

 

नीतीश कुमार ने इस बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि संक्रमण के कारणों का विश्लेषण करने के साथ ही पिछली बार के अनुभवों के आधार पर रणनीति बनाकर काम करें. अधिक से अधिक कोविड-19 टीकाकरण होने से कोरोना संक्रमण का असर कम होगा. सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार की आबादी अधिक है, आने वाली चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग अलर्ट रहें. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के प्रति सभी सजग रहें, कोरोना के गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें.

Sponsored

 

 

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एईएस और जापानी इन्सेफ्लाइटिस बीमारी से बचाव को लेकर भी स्वास्थ्य विभाग को तैयारी पूरी रखने के निर्देश दिये.

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here