Sponsored
Breaking News

6 जिलों के लिए अलर्ट जारी: गया, नवादा, औरंगाबाद, सीतामढ़ी, शिवहर और मधुबनी में देर रात गिर सकता है ठनका

Sponsored

अगर आप या आपके परिजन गया, नवादा, औरंगाबाद, सीतामढ़ी, शिवहर और मधुबनी जिले में हैं तो यह अलर्ट आप ही के लिए है। मौसम विज्ञान केंद्र ने इन जिलों के कुछ भागों में वज्रपात होने की चेतावनी दी है। आप इस इलाके में नहीं रहते हैं, लेकिन यहां रहने वाले किसी परिचित को जानते हैं तो यह खबर तत्काल फॉरवर्ड करें। खबर में वाट्सअप के चिह्न पर क्लिक कर इसे दूसरों को भेज सकते हैं। संभव है कि आप किसी की जान बचा लें।

Sponsored

वज्रपात के अलर्ट को हल्के में ना लें
पिछले साल वज्रपात से बिहार में एक-एक दिन में 100-100 लोगों की जान गई थी। इसलिए, तत्काल चेतना होगा। खासकर, गांव-खलिहान और खुले रास्तों में रहने वालों को यह सूचना तत्काल पहुंचानी होगी। मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार इस अवधि में तेज गरज के साथ बारिश भी हो सकती है।

Sponsored

40 से 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना
मौसम विज्ञाने केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक 40 से 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने मधुबनी क्षेत्र में भी लोगों से अलर्ट रहने को कहा है। यहां भी बारिश के साथ वज्रपात और बिजली कड़कने की संभावना है। सीतामढ़ी और शिवहर को लेकर भी ऐसा ही अलर्ट है।

Sponsored

सुबह से ही छाये रहे बादल
शुक्रवार की रात से ही मौसम का मिजाज बदल गया है। रात दो बजे के बाद से हल्की ठंड लगने लगी। शनिवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे, जिससे वापस गई ठंड फिर आ गई। लोगों को सुबह के समय बाहर निकलने में ठंड का एहसासा हुआ। पटना में सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे, जिससे ठंड का एहसास होता रहा। डाक्टरों के अनुसार बदले मौसम में सेहत को लेकर भी सतर्क रहने की जरूरत है। बुजुर्गों और बच्चों को खास तौर पर संभल कर रहने की जरूरत है।

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Share
Published by
Editor
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored