BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

बिहार में बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट वाले वाहनों पर कार्रवाई शुरू, जांच अभियान में 43 वाहन जब्‍त

पटना। बिहार की सड़कों पर आजकल सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान सभी जिलों में वाहनों के कागजात के साथ हेलमेट-सीटबेल्‍ट और मास्‍क की खास तौर पर जांच की जा रही है। नियमों का उल्‍लंघन करते पाए जाने पर जुर्माना के साथ ही वाहन जब्‍त करने की कार्रवाई भी हो रही है। एक और खास बात यह है कि विभाग ने अब हाई सिक्‍योरिटी नंबर प्‍लेट को लेकर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। मानक के अनुसार नंबर प्‍लेट नहीं होने पर भी वाहनों पर कार्रवाई की जा रही है।

Sponsored

शनिवार को 489 लोगों से वसूला गया जुर्माना
राज्यभर में शनिवार को हेलमेट-सीटबेल्ट और मास्क जांच के साथ विशेष वाहन प्रदूषण जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान सड़क सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने तथा बिना मास्क सार्वजनिक वाहनों में सफर वाले 489 लोगों से जुर्माना वसूला गया। इसके साथ ही 43 वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की गई।

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

पूरे राज्‍य में शनिवार को 1200 से अधिक वाहनों की जांच
परिवहन सचिव ने बताया कि सभी जिलों में चले अभियान के दौरान कुल 1242 वाहनों की जांच की गई। सार्वजनिक वाहनों में बिना मास्क सफर करने वालों पर भी कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि हेलमेट-सीटबेल्ट विशेष जांच अभियान के साथ लोगों को जागरूक करने के जिलों में सड़क सुरक्षा थीम पर वॉल पेंटिंग कराई गई है। ऐसी ही पेंटिंग पटना में आयकर गोलंबर पर भी कराई गई है।

Sponsored
  • बिहार में 43 वाहनों को किया गया जब्त
  • चलंत वाहन प्रदूषण जांच की भी व्यवस्था

बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के जब्त होंगे वाहन
विशेष जांच अभियान के दौरान हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट न रहने पर भी कार्रवाई की गई और भविष्य में वाहन जब्त करने का निर्देश दिया गया है। अभियान के दौरान चलंत वाहन प्रदूषण जांच केंद्र की व्यवस्था की गई थी। प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों को इसके माध्यम से ऑन स्पॉट जांच की गई और जांच में मानक से अधिक प्रदूषण पाए जाने पर संबंधित वाहनों पर जुर्माना एवं जब्त करने की कार्रवाई की गई।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: JNN

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here