Breaking NewsSTATE

बिहार के 38 जिलों में तेज हवा के साथ भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट, विभाग ने 5 बड़े खतरे के संकेत दिए

मौसम विभाग ने बिहार के सभी जिलों में तेज हवा के साथ भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। अलर्ट किया है कि 48 घंटे यानी मंंगलवार शाम 5 बजे से गुरुवार शाम 5 बजे तक बारिश से स्थिति खराब हो सकती है। बिहार के सभी 38 जिलों को लेकर विशेष अलर्ट जारी करते हुए लोगों को प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा गया है।

Sponsored


Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

मौसम विभाग ने 5 बड़े खतरे को लेकर अलर्ट किया
जान माल की हानि होने का बड़ा खतरा
निचले स्तरों मे जल जमाव हो सकता है

Sponsored


Sponsored

यातायात व्यवस्था बाधित होने का खतरा
बिजली सेवा के बाधित होने का खतरा
नदी के जलस्तर मे बढ़ोतरी होने का खतरा

Sponsored


Sponsored

48 जिलों में मौसम को लेकर विशेष अलर्ट
मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के अधिकांश जिलों में वज्रपात के साथ भारी बारिश तथा राज्य के उत्तरी भाग के जिलों तथा गंगा नदी से सटे जिलों में कहीं – कहीं भारी से अति भारी वर्षा की संभावना है। मौसम विभाग ने आने वाले 48 घंटे के बीच भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Sponsored


Sponsored

जान माल की हानि का बड़ा खतरा
मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि इसके कारण जान माल की हानि होने के साथ- साथ निचले स्तरों में जल जमाव, यातायात बाधित, बिजली सेवा बाधित एवं नदी के जलस्तर मे बढ़ोतरी होने की आशंका है। मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट करते हुए कहा है कि उचित सावधानी एवं सुरक्षा उपाय बरता जाए। मौसम विभाग ने सलाह दी है कि लोग पूरी तरह से सुरक्षा का ख्याल रखें।

Sponsored


Sponsored

आकाशीय बिजली की आवाज सुनाई पड़े तो अलर्ट हो जाएं
मौसम विभाग का अलर्ट है कि बिजली चमकने या गड़गड़ाहट की आवाज सुनाई देने के बाद किसानों तथा नागरिक पक्के घर में शरण ले लें। यह स्थिति काफी खतरनाक होती है। ऐसी स्थिति में थोड़ी सी चूक घातक हो सकती है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा है राज्य के लोगों को सलाह दी जाती है कि वह पूरी तरह से सुरक्षा को लेकर गंभीर रहें। आने वाला 48 घंटे काफी खतरे से भरे हैं।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Ads

Sponsored

Sponsored

Input: Bhaskar

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here