---Advertisement---

बिहार के 38 जिलों में तेज हवा के साथ भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट, विभाग ने 5 बड़े खतरे के संकेत दिए

मौसम विभाग ने बिहार के सभी जिलों में तेज हवा के साथ भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। अलर्ट किया है कि 48 घंटे यानी मंंगलवार शाम 5 बजे से गुरुवार शाम 5 बजे तक बारिश से स्थिति खराब हो सकती है। बिहार के सभी 38 जिलों को लेकर विशेष अलर्ट जारी करते हुए लोगों को प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा गया है।


Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

मौसम विभाग ने 5 बड़े खतरे को लेकर अलर्ट किया
जान माल की हानि होने का बड़ा खतरा
निचले स्तरों मे जल जमाव हो सकता है


यातायात व्यवस्था बाधित होने का खतरा
बिजली सेवा के बाधित होने का खतरा
नदी के जलस्तर मे बढ़ोतरी होने का खतरा


48 जिलों में मौसम को लेकर विशेष अलर्ट
मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के अधिकांश जिलों में वज्रपात के साथ भारी बारिश तथा राज्य के उत्तरी भाग के जिलों तथा गंगा नदी से सटे जिलों में कहीं – कहीं भारी से अति भारी वर्षा की संभावना है। मौसम विभाग ने आने वाले 48 घंटे के बीच भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।


जान माल की हानि का बड़ा खतरा
मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि इसके कारण जान माल की हानि होने के साथ- साथ निचले स्तरों में जल जमाव, यातायात बाधित, बिजली सेवा बाधित एवं नदी के जलस्तर मे बढ़ोतरी होने की आशंका है। मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट करते हुए कहा है कि उचित सावधानी एवं सुरक्षा उपाय बरता जाए। मौसम विभाग ने सलाह दी है कि लोग पूरी तरह से सुरक्षा का ख्याल रखें।


आकाशीय बिजली की आवाज सुनाई पड़े तो अलर्ट हो जाएं
मौसम विभाग का अलर्ट है कि बिजली चमकने या गड़गड़ाहट की आवाज सुनाई देने के बाद किसानों तथा नागरिक पक्के घर में शरण ले लें। यह स्थिति काफी खतरनाक होती है। ऐसी स्थिति में थोड़ी सी चूक घातक हो सकती है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा है राज्य के लोगों को सलाह दी जाती है कि वह पूरी तरह से सुरक्षा को लेकर गंभीर रहें। आने वाला 48 घंटे काफी खतरे से भरे हैं।

Ads

Input: Bhaskar

---Advertisement---

LATEST Post