BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

बिहार में 20 प्रतिशत तक महंगी हो सकती है बिजली, कंपनियों के प्रस्ताव पर आज से जन सुनवाई करेगा आयोग

बिजली कंपनी के टैरिफ पिटिशन पर तीन और चार मार्च को पटना में बिहार विद्युत विनियामक आयोग जन सुनवाई करेगा. वहीं दो मार्च को एनबीपीडीसीएल के पिटिशन पर मुजफ्फरपुर कलेक्टरेट स्थित मीटिंग हॉल में सुबह 11 बजे से जन सुनवाई होगी.

Sponsored

इससे पहले गया के कलेक्टरेट हॉल में 26 फरवरी को सुबह 11 बजे से एसबीपीडीसीएल के पिटिशन पर जन सुनवाई हो चुकी है. सभी जन सुनवाई के बाद 20 मार्च तक आयोग का निर्णय आने की संभावना है. उस निर्णय के आधार पर घोषित बिजली की दर एक अप्रैल 2021 से 31 मार्च 2022 तक प्रभावी होगी.

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

सूत्रों का कहना है कि बिजली कंपनी ने इस बार बिजली दर में 10 से 20 फीसदी बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया है. पिछले दो साल से बिजली दर में बढ़ोतरी नहीं हुई है. बिहार विद्युत विनियामक आयोग ने अधिसूचना जारी की थी, जिसमें आम लोगों से बिजली कंपनी के टैरिफ पिटिशन पर सलाह या आपत्ति 22 फरवरी तक मांगी गयी थी.

Sponsored

इसके साथ ही अधिसूचना में जन सुनवाई की तिथि तय की गयी थी. इसके अनुसार तीन मार्च को एसएलडीसी, बीएसपीटीसीएल और बीजीसीएल के टैरिफ पिटिशन पर पटना के विद्युत भवन स्थित आयोग के कोर्ट रूम में सुनवाई होगी. वहीं एसबीपीडीसीएल और एनबीपीडीसीएल के पिटिशन पर पटना में चार मार्च को विद्युत भवन-2 स्थित आयोग के कोर्ट रूम में सुबह 11 बजे से सुनवाई हाेगी.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: pk

Sponsored

Comment here