BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

Dettol के पैक पर दिखेगा बिहार का ‘ब्लड मैन’, Social Work के लिए अमिताभ बच्चन भी कर चुके है तारीफ

पटना. कोरोना संकट के बीच कई लोग बड़े मददगार बनकर सामने आए हैं। बिहार के पटना निवासी मुकेश हिसारिया भी इन्हीं में से एक हैं। मुकेश को समाजसेवा के लिए ब्लडमैन के नाम से जाना जाता है। कोरोना काल में लोगों की मदद करने के लिए डेटॉल कंपनी ने मुकेश को सम्मानित किया है। डेटॉल ने उन्हें ऑवर प्रोटेक्टर सम्मान से नवाजा है। अमिताभ बच्चन भी मुकेश के सामाजिक कामों के लिए उनकी तारीफ कर चुके हैं।

Sponsored


Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

डेटॉल के प्रोडक्ट पैक पर मुस्कुराते दिखेंगे मुकेश
मुकेश के साथ डेटॉल कंपनी ने एक एग्रीमेंट साइन किया है। इसके तहत उनकी तस्वीर को डेटॉल प्रोडक्ट के पैक पर लगाया जाएगा। इसके साथ ही समाज के लिए संकट की घड़ी में किए गए उनके काम की भी इसमें चर्चा होगी। डेटॉल ने मुकेश की कहानी को जन-जन तक पहुंचाने के लिए उनके साथ 6 महीने का एक एग्रीमेंट साइन किया है। डेटॉल की तरफ से मुकेश को उनकी तस्वीर वाला डेटॉल का एक पैक और एक प्रशस्ति पत्र भी भेजा गया है।

Sponsored



Sponsored

पहले भी मिल चुके हैं कई सम्मान
पेशे से बिजनेसमैन मुकेश हिसारिया को 2013 में कौन बनेगा करोड़पति में विशेष रूप से बुलाया गया था। उन्हें इस शो में बुलाने की वजह थी उनका काम। मुकेश अब तक 50 हजार से ज्यादा लोगों को खून देकर उनकी जान बचा चुके हैं। इसके अलावा जनसहयोग से अब तक उन्होंने 488 गरीब परिवार की बेटियों की शादी कराई है। ऐसे परिवार जो अपनी बेटियों की शादी का खर्च नहीं उठा सकते उनके लिए मुकेश सामूहिक शादियों का आयोजन करवाते हैं।

Sponsored


Sponsored

केबीसी के दौरान अमिताभ ने मुकेश की तारीफ की थी। साथ ही बिगबी ने उन्हें एक ऐसा ब्लड बैंक बनाने को कहा था, जहां प्रोसेसिंग फीस न लगे। अमिताभ ने प्रोसेसिंग फीस की 50 प्रतिशत रकम अपनी तरफ से और 50 प्रतिशत क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी की तरफ दिए जाने की बात कही थी। शाहरुख खान ने भी मुकेश को 2016 में अपनी फिल्म के प्रमोशन पर मुंबई बुलाया था। वहीं 2017 में कपिल शर्मा ने भी उन्हें अपने शो में बुलाया था।

Sponsored


Sponsored

कोरोना के दौरान 124 शवों का अंतिम संस्कार कराया
मुकेश ने कोरोना की दूसरी लहर में 125 शवों का अंतिम संस्कार करवाया है। ये ऐसे शव थे जिनका अंतिम संस्कार करने के लिए उनके परिवार के लोग भी सामने नहीं आ रहे थे। कई ऐसे लोग जो लाचारी में अपने परिजन का शव लेने नहीं आ पा रहे थे वे भी मुकेश से संपर्क करते थे। ऐसे सभी शवों का मुकेश ने पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करवाया। यही नहीं परिवार वालों को वीडियो और फोटो के जरिए अंतिम दर्शन भी कराए।

Sponsored


Sponsored

डेटॉल कंपनी से मांगी है थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए मदद
डेटॉल कंपनी ने जब उनसे इस सम्मान को लेकर बात की तो मुकेश ने उनके सामने अपनी शर्त रख दी। कंपनी से उन्होंने थैलेसीमिया पीड़ित 4 बच्चों के इलाज के लिए वेल्लोर में रहने का खर्च उठाने की मांग की है। मुकेश ने अपना फोटो डेटॉल के पैक पर इस्तेमाल होने के बदले ये मांग की है। कंपनी ने इस पर विचार करने की बात कही है।

Sponsored


Sponsored

मुकेश थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों के इलाज के लिए काम करते हैं। थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों को हर 15 दिन में खून चढ़ाने की जरूरत होती है। इसमें लाखों का खर्च आता है। यही वजह है कि मुकेश ऐसे बच्चों की मदद करते हैं।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Ads

Sponsored

Sponsored

Comment here