BIHARBreaking NewsSTATE

बिहार के पब्लिक ट्रांसपोर्टों में नहीं सुनाई देगा अब अश्लील गानों का शोर, पकड़ाए तो रद्द होगा परमिट

मुजफ्फरपुर| बस एवं ऑटो में द्विअर्थी अश्लील गीत से छात्राओं व महिलाओं को होने वाली परेशानी अब खत्म होगी। अश्लील गीत बजाने वाले ऑटो, बस, ट्रक एवं अन्य व्यावसायिक वाहनों के परमिट रद किए जाएंगे। राज्य परिवहन आयुक्त ने इस संबंध में आदेश जारी कर इसे सख्ती से लागू करने को कहा है। कहा गया है कि राज्य परिवहन प्राधिकार की बैठक में व्यावसायिक वाहनों में अश्लील गीत व वीडियो नहीं बजाने को परमिट की शर्त में जोडऩे का निर्णय लिया गया है।

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

ऐसा करने वाले वाहनों का परमिट रद किया जाए। ज्ञात हो कि इन दिनों ऑटो व अन्य वाहनों में अश्लील गीत धड़ल्ले से बजाए जा रहे हैं। इससे एमडीडीएम, आरबीबीएम एवं एमएसकेबी की छात्राओं और अन्य महिलाओं को आए दिन इन समस्याओं से जूझना पड़ता है। बताते चलें कि अश्लील गाना बजाने को लेकर चल रही कार्रवाई की प्रक्रिया में मुजफ्फरपुर में भी आदेश जारी कर दिया गया है। बस हो या ऑटो कहीं भी अश्लील गीत सुनाई दिया तुरंत कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जिस वाहन में इस तरह का गाना बजेगा उसका परमिट भी रद किया जाएगा।

Sponsored

तेज आवाज में बजने वाले इन अश्लील गानों की वजह से ध्वनि प्रदूषण भी होता है। दूसरी तरफ इन वाहनों में बैठे लोग असहज महसूस करने लगते हैं । खासतौर से भोजपुरी के कुछ ऐसे गाने हैं जो सुनने लायक नहीं। जबकि बस, ट्रक और ऑटो चालक ऐसे ही गाना बजाते हैं। ऐसे गाना बजाने को लेकर कई जगह विवाद भी हो चुका है। यात्री कई बार इसकी शिकायत भी करते रहे हैं। लेकिन बाहनों में बैठे यात्रियों की शिकायत का इन बस व ऑटो वालों पर कोई खास असर नहीं पड़ता।

Sponsored

– वाहनों में अश्लील गाना बजाने पर होगी कार्रवाई ।
– बस, ट्रक हो ऑटो परमिट रद करने की होगी कार्रवाई ।
– वाहन चालक मनमाने ढ़ंंग से बजाते हैं गीत

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: JNN

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here