AccidentADMINISTRATIONAUTOMOBILESBankBreaking NewsBUSINESSCRIMEDELHI

बिहार से दिल्ली जाने वाले रेलवे यात्रियों के लिए अच्छी खबर, इन ट्रेनों में मिलेगी कंबल-चादर की सुविधा

समस्तीपुर रेल मंडल से खुलने मुख्य ट्रेनों के वातानुकूलित कोच में 31 मार्च तक पर्दे लग जाएंगे। फिलहाल नई दिल्ली के लिए जाने वाली वैशाली, बिहार संपर्क क्रांति और स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में चरणवार तरीके से पर्दा लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। ज्यादातर रेलगाड़ियों के वातानुकूलित कोच में 31 मार्च तक पर्दे लगाने का काम पूरा कर लिया जाएगा। यात्रियों को कंबल और चादर उपलब्ध कराने में और समय लग सकता है।

Sponsored

वर्तमान में साफ-सफाई के लिए विभाग द्वारा निविदा की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। इसमें निविदा अपलोड करने के बाद कम-से-कम खुलने की समय सीमा 21 दिन तक निर्धारित किया जाएगा। ऐसे में इसके बाद ही ट्रेनों में पैसेंजर्स के लिए कंबल व चादर उपलब्ध कराने का काम आगे बढ़ सकेगा।

Sponsored
प्रतीकात्मक चित्र

बता दें कि कोविड के पहले लहर में संक्रमण के खतरे को ध्यान में रखते हुए रेलवे यात्रियों को एसी कोच में मिलने वाली पर्दा, कंबल, चादर, तकिया की व्यवस्था पूर्ण रुप बंद कर दी गई थी। ऐसे में यात्रियों को यात्रा करने के दौरान घर से लाये हुए पर्दे को टांग कर कोच में सफर करना पड़ता था। इस दौरान सफाई की व्यवस्था भी रेलवे ने बंद करने का फैसला लिया था और इन सामग्री को रख दी गयी थी।

Sponsored

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेल प्रशासन ने क्लोन स्पेशल ट्रेन में एडवांस टिकट बुकिंग की समय में विस्तार कर दिया है। अब यात्री अब दस की जगह 30 दिन तक क्लोन स्पेशल ट्रेन में रिजर्व टिकट की बुकिंग करा सकेंगे। बता दें कि पहले क्लोन स्पेशल ट्रेन में एडवांस टिकट लेने के लिए दस दिनों तक का अग्रिम समय मिलता था।

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here