BIHARBreaking NewsNationalSTATE

कोरोना के नए स्ट्रेन का कहर ! भारत में 71 हुई मरीजों की संख्या, कल मिले 13 नए संक्रमित

देश में बुधवार को कोरोनावायरस के यूके स्ट्रेन के 13 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में इस स्ट्रेन से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 71 पहुंच गई है. मंगलवार तक देश में 58 मामले ही सामने आए थे. बता दें कि मंगलवार को ऐसे 20 नए मामले मिले थे. ये सारे केस पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वाइरोलॉजी में मिले थे.

Sponsored

 

पिछले महीने ब्रिटेन में कोरोनावायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद भारत सरकार ने वहां से आ रही फ्लाइट्स को बैन कर दिया था और उसके कुछ दिनों पहले तक वहां से आए हुए लोगों का कोविड टेस्ट किया जा रहा था. ब्रिटेन से आए लोगों के लिए अलग गाइडलाइंस जारी की गई थीं.

Sponsored

 

Sponsored

 

पॉजिटिव निकलने वाले लोगों के सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जा रही है, ताकि यह देखा जा सके कि उनके अंदर कोरोनावायरस का नया स्ट्रेन है या फिर पुराना. देश में अभी तक ऐसे कुल 71 मरीज मिले हैं, जिनके अंदर कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है.

Sponsored

देश में कोरोना के डेली रिकॉर्ड में कमी देखी जा रही है, जिसके चलते हालात में सुधार देखा जा रहा है, लेकिन नए स्ट्रेन ने चिंताएं बढ़ा रखी हैं. ये नए स्ट्रेन ऐसे वक्त में सामने आया है, जब भारत सहित कई देशों में वैक्सीनेशन ड्राइव या तो शुरू हो चुका है या फिर होने वाला है. भारत में सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोएनटेक कंपनियों के वैक्सीन के इमरजेंसी यूज़ की अनुमति मिल चुकी है. देश में अगले कुछ वक्त में वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा.

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here