BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalSTATE

13 से मिलेगा Corona वैक्सीन के पहले फेज का दूसरा डोज, लाभुकों को भेजा जाएगा मैसेज

मुजफ्फरपुर जिले में 13 फरवरी से पहले फेज के टीकाकरण का दूसरा डोज लाभार्थियों को मिलने लगेगा। स्वास्थ्य मुख्यालय से इसके लिए सविल सर्जन को निर्देश दिया है। विभाग की ओर से फरवरी में स्वास्थ्यकर्मियों के दूसरे डोज का टीकाकरण पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

Sponsored

प्रभारी सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार ने बताया कि जिन स्वास्थ्यकर्मियों ने 16 जनवरी को पहला टीका लिया था उनके दूसरे डोज का टीका 13 फरवरी को दिया जाएगा। इसी तरह जो जिस दिन पहला डोज का टीका लिये हैं उसे दूसरे डोज का 28 दिनों के अंतराल पर लेना है। दूसरे डोज का टीका लेने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को बुधवार से फोन कॉल करने का काम शुरू होगा। स्वास्थ्य कर्मियों को विभाग की ओर से दूसरे डोज का टीका लेने के लिए मैसेज भी किया जाएगा।

Sponsored

Sponsored

 

पहले फेज में बीते मंगलवार तक 16607 स्वास्थ्य कर्मियों को पहले डोज का टीका दिया जा चुका है। ज्ञात हो कि पहले फेज के टीकाकरण के लिए 21329 स्वास्थ्य कर्मियों ने कोविड पोर्टल पर अपना डाटा अपलोड कराया था। प्रभारी सिविल सर्जन ने बताया कि छह फरवरी के पहले हफ्ते से फ्रंटलाइन वर्कर का टीकाकरण शुरू किया गया है। दूसरे फेज का पहला डोज इस माह के अंत तक पूरा करने का लक्ष्य है।

Sponsored

Comment here