Sponsored
Breaking News

1 नवंबर से पहले कर लें ये जरूरी काम, वरना फोन में इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे वॉट्सऐप

Sponsored

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप अधिकतर लोगों के स्मार्टफोन में इंस्टॉल रहता है. इस पर दोस्तों के ग्रुप से लेकर ऑफिस तक के ग्रुप मौजूद होते हैं. मगर क्या आपको पता है कि 1 नवंबर से कई स्मार्टफोन में वॉट्सएप काम करना बंद कर देगा. अगर आपका स्मार्टफोन इस सूची में शामिल है तो एक जरूरी काम कर लें नहीं तो एक नवंबर के बाद से आपके फोन में वॉट्सएप का काम करना बंद कर देगा.

Sponsored

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने ऐलान किया है कि वह पुराने एंड्रॉयड और आईओएस पर अपना सपोर्ट बंद करने जा रहा है. अब व्हाट्सएप एंड्रॉयड 4.1 और उससे ऊपर के वर्जन या फिर आईओएस 10 और उससे ऊपर के वर्जन पर काम करेगा. साधारण शब्दों मे कहें कि अगर आपका स्मार्टफोन साल 2013 या उससे भी पुराना तो हो सकता है कि आपके फोन में 1 नवंबर के बाद से वॉट्सएप काम करना बंद कर दे.

Sponsored

बचने का क्या है तरीका

अगर आपका स्मार्टफोन भी पुराना है तो जरूरी है कि उसका ऑपरेटिंग सिस्टम चेक कर लें. स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम जांचने के लिए एंड्रॉयड फोन की सेटिंग्स में जाएं, जहां अबाउट फोन में जेकर ओएस को चेक किया जा सकता है. अलग-अलग फोन में ये विकल्प अलग-अलग स्थान पर हो सकते हैं.

Sponsored

अगर आपके फोन के लिए अपडेट आया है तो उससे फोन को अपडेट कर लें. अगर आपका फोन 4.1 एंड्रॉयड या फिर उससे ऊपर के ओएस से अपडेट हो जाता है तो 1 नवंबर के बाद भी फोन में वॉट्सएप का उपयोग कर सकेंगे.

Sponsored

इन आईफोन में है पुराना ओएस

अगर आप आईफोन यूजर्स हैं तो 1 नवबर के बाद से इन स्मार्टफोन में वॉट्सऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. इसमें iPhone 6, Phone 6S plus और iPhone SE जैसे नाम शामिल हैं.

Sponsored

 

 

 

 

input – TV9

Sponsored
Sponsored
Sponsored
Pranav prakash

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored