BIHARHealth & Wellness

​अर्थी को बेटों ने नहीं बेटियों ने दिया ​कंथा, बिहार के नवादा का फोटो हो रहा वायरल

PATNA -नवादा में ठंड से वृद्धा की मौत, बेटी और बहुओं ने अर्थी को दिया कंधा, गोपालगंज में दो की मौत कई बीमार : नवादा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. अकबरपुर बिलया बुजुर्ग पंचायत की रीता देवी की 70 वर्षीया सास राजकुमारी देवी की मौत ठंड से होने पर उनकी बहू एवं बेटी ने अर्थी को कंधा देकर बेटो का फर्जी निभाया. यह एक अच्छी परंपरा की शुरुआत है. अब कोई बेटों को भरोसे कोई काम नहीं रोक सकता है. राजकुमारी देवी धर्म परायण महिला थी.

Sponsored

वे अपने पीछे चार पुत्र, एक पुत्री, चार पोते, एक नाती, सात पोती व दो नतनी से भरापूरा परिवार छोड़कर गयी. अचानक शनिवार को ठंड से उनकी तबीयत बिगड़ गयी. इलाज के लिए अकबरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केद्र ले जाया गया. इस दौरान उनकी मौत हो गयी.

Sponsored

ठंड में हार्ट के मरीजों पर बढ़ा खतरा, दो की मौत
गोपालगंज में कड़ाके की ठंड हार्ट के मरीजों के लिए जानलेवा साबित हो रही है. पिछले 24 घंटे में हार्ट के शिकार दो मरीजों की मौत हो गयी. सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में जिनकी मौत हुई उनमें कुचायकोट थाने के बलथरी गांव के झूलन राय के पुत्र 54 वर्षीय शंभू राय तथा मांझा थाना क्षेत्र के डुमरिया गांव के रमजान मियां के पुत्र 65 वर्षीय शेर मोहम्मद शामिल हैं.

Sponsored

अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ एसके गुप्ता ने बताया कि तापमान में आयी गिरावट की वजह से हृदय और सांस के रोगियों की संख्या में वृद्धि हुई है. ऐसे मरीजों को इस मौसम में सावधानी बरतने की जरूरत है.

Sponsored

Comment here