ADMINISTRATIONBreaking NewsCRIMENationalPolicePoliticsUTTAR PRADESH

‘समाजवादी इत्र’ बनाने वाले कारोबारी के घर IT की छापेमारी, मिले इतने कैश की मंगवानी पड़ी मशीन

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) होने वाले हैं. इस बीच आयकर विभाग द्वारा ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के नेताओं के बाद अब आयकर विभाग की टीम ने कन्नौज के इत्र व्यापारी पीयूष जैन के घर पर छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान पीयूष जैन (Piyush jain) के घर से बड़ी मात्रा में नकदी और फर्जी इनवॉइस आयकर विभाग की टीम ने बरामद किया है. आयकर विभाग को इतना कैश मिला है कि कापी देर से पैसों की काउंटिंग जारी है. इतना कैश देख अधिकारी भी दंग हैं.

Sponsored

छापेमारी में करोड़ों रुपये बरामद

सूत्रों की मानें तो छापेमारी के दौरान आयकर विभाग की टीम को 150 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं. छापेमारी दौरान आयकर विभाग को इतना कैश मिला है कि उनकी काउंटिंग के लिए मशीन मंगवानी पड़ी है. आईटी विभाग के अधिकारियों को इस दौरान 200 से अधिक फर्जी इनवॉयस भी बरामद किए घए हैं. वहीं फैक्ट्री में चार ट्रक सील किए गए हैं.

Sponsored

समाजवादी इत्र किया था लॉन्च

समाजवादी इत्र को लॉन्च करने में पीयूष जैन की अहम भूमिका थी. उन्होंने समाजवादी से लखनऊ में एक इत्र लॉन्च किया था. इत्र लॉन्चिंग अखिलेश यादव के हाथों द्वारा की गई थी. इस दौरान पीयूष जैन ने कहा था कि 2022 के चुनावों के मद्देनजर यह इत्र 22 फूलों से बनाया गया है. बता दें कि इससे पहले समाजवादी पार्टी के कई नेताओं के घरों पर छापेमारी की जा चुकी है. बता दें कि छापेमारी के दौरान विभाग को 86 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला है. मैनपुरी, कोलकाता, बेंगलुरू और एनसीआर में 30 ठिकानों पर छापेमारी की गई है.

Sponsored

Comment here