ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsNationalRAIL

संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस के विस्तार की मांग पर सोशल मीडिया पर विरोध! जाने क्या है मामला

बिहार की राजधानी पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल से नई दिल्ली के बीच चलने वाली सम्पूर्ण क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस को लेकर कई तरह की खबरें सामने आ रही है, मीडिया रिपोर्ट्स में इस ट्रैन को पटना से आगे एक्सटेंड करनी की भी बात कही जा रही है।

Sponsored

Sponsored

सांसद अजय निषाद ने किया मांग

दरअसल पिछले ही महीने पूर्व मध्य रेल की क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्त्ता परामर्शदात्री समिति (जेडआरयूसीसी) की बैठक आयोजित की गई थी जिसमें सांसदों व सदस्यों ने इस ट्रेन को मुजफ्फरपुर जंक्शन तक विस्त्रार करने की मांग किया।

Sponsored

सांसद अजय निषाद ने 12424 डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस को हाजीपुर में ठहराव, 12393/12394 पटना-नई दिल्ली-पटना संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस का विस्तार मुजफ्फरपुर तक करने की मांग की। हालाँकि भारतीय रेल ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं किया है।

Sponsored

सोशल मीडिया पर विरोध

एक तरफ जहाँ ट्रेन के मुजफ्फरपुर तक विस्तार होने से तकरीबन 8 जिलों के लोगों के हजारों यात्रियों को सुविधा होगी, तो दूसरी तरफ बहोत से लोग इस मांग उलट इसका विरोध भी कर रहे है।

Sponsored

मीडिया रिपोर्ट्स में जब संपूर्ण क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस के विस्तार की बात कही गई तो सोशल मीडिया पर इसका जमकर विरोध भी देखने को मिला। लोगों ने कहा कि इस ट्रेन के विस्तार से ट्रेन के टाईमटेबल और समय में काफी अंतर आएगा जो कि सही नहीं होगा।

Sponsored

सोशल मीडिया के कुछ कमेंट्स

Sponsored

महज 12 घंटे में दिल्ली 

बता दे कि पटना से दिल्ली कि दूरी लगभग 1000 किलोमीटर है और यह ट्रेन महज 12 घंटे में ही इस दूरी को तय करते हुए गंतव्‍य तक पहुंच जाती है। अन्य ट्रेनों के मुकाबले इस ट्रेन से यात्रा में लगभग पांच से छह घंटे का वक्त बचता है ऐसे में यह ट्रेन यात्रियों द्वारा खूब पसंद किया जाता है।

Sponsored

Comment here