AccidentADMINISTRATIONAUTOMOBILESBankBOKAROBreaking NewsBUSINESSDEOGHARDHANBADDUMKAEAST-SINGHBHUMGARHWAGIRIDIHGODDAInternationalJHARKHAND

लाउडस्पीकर पर नमजा पढ़ने को लेकर विवाद, लोग बोले- अगर अजान हुआ तो हम हनुमान चालिसा बजाएंगे

हिजाब के बाद MP में अजान विवाद की एंट्री:रतलाम में मस्जिद के सामने लाउडस्पीकर लगाए, बोले- अजान होगी तो तेज गाने बजाएंगे : मध्यप्रदेश में हिजाब के बाद अब अजान विवाद की एंट्री हो गई है। रतलाम में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर से अजान होने पर आपत्ति जताई है। साथ ही एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक युवक कह रहा है कि उन्होंने मस्जिद के सामने वाली इमारत पर लाउडस्पीकर लगा दिए हैं। अब से जब भी अजान होगी, हम लाउडस्पीकर पर तेज गाने बजाएंगे। VIDEO जिले के रावटी इलाके का बताया जा रहा है।

Sponsored

29 सेकेंड के इस VIDEO में युवक कह रहा है- ‘रावटी की मस्जिद में अजान को लेकर पुलिस में अर्जी देने के बाद भी लाउडस्पीकर से अजान हो रही है। हमने भी इसका उपाय खोज लिया है। हमने मस्जिद के सामने वाली इमारत में लाउडस्पीकर लगा दिए हैं। जब-जब अजान होगी, हम लाउडस्पीकर बजाएंगे। ये संदेश पूरे हिंदुस्तान में जाना चाहिए।’

Sponsored

बताया जा रहा है कि यह VIDEO 31 जनवरी को शूट किया गया था। इसके एक दिन पहले ही RSS से जुड़े हिंदू जागरण मंच ने लाउडस्पीकर्स से अजान पर रोक लगाने की मांग को लेकर रतलाम जिले के रावटी पुलिस थाने में आवेदन दिया था।

Sponsored

VIDEO सामने आने पर पुलिस रावटी गांव पहुंची। मुस्लिमों से मस्जिद के लाउडस्पीकर की आवाज कम करने का आग्रह किया। साथ ही सामने वाली इमारत पर स्थानीय लोगों द्वारा लगाए गए लाउडस्पीकर भी हटवा दिए।

Sponsored

रतलाम के अलावा कई अन्य शहरों में भी लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर आपत्ति जताने की बात सामने आई हैं। हिंदू जागरण मंच ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर खंडवा, बड़वानी, धार और उज्जैन के थानों में भी इसी तरह की अर्जियां दी हैं। मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर रोक लगाने की मांग की है। आवेदन में सउदी अरब के जून 2021 के एक फैसले का उल्लेख किया गया, जिसमें अत्यधिक शोर की शिकायतों के बाद मस्जिद के लाउडस्पीकर की आवाज को कम किया गया था।

Sponsored

Comment here