ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

रॉन्ग नंबर से शुरू हुई बात, फिर हुआ प्यार; परिजनों को मंजूर नहीं था रिश्ता तो थाने में हो गई शादी

अक्सर कहा जाता है कि जब दो दिल मिल जाते हैं तो रीति-रिवाज और पारम्परिक धार्मिक मान्यताएं भी पीछे छूट जाते हैं. कुछ इसी तरह का मामला देखने को मिला है शिवहर जिले श्यामपुर भटहा थाना परिसर में. यहां थानाध्यक्ष और प्रमुख सहित जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रेमी-प्रेमिका ने न भादो की परवाह की और न खरमास की. दोनों ने एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसम खाते हुए अग्नि के समक्ष सात फेरे लिए. सबसे खास बात यह कि शादी थाना परिसर में हुई और वधू पक्ष बनकर पुलिसकर्मियों ने वर पक्ष का जमकर स्वागत भी किया.

Sponsored

थानाध्यक्ष विजय कुमार यादव ने बताया कि शिवहर जिले के तरियानी थाना क्षेत्र के कुशहर की युवती प्रिया कुमारी को मोबाइल से श्यामपुर भटहा थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव निवासी सूरज कुमार से प्यार हो गया. इसके बाद दोनों एक दूसरे से मिलने जुलने लगे. प्यार ऐसा परवान चढ़ा कि पास के सीतामढ़ी के पुनौरा धाम में दोनों ने शादी कर ली. मगर जब इसकी सूचना परिजनों को मिली तो सभी ने इससे गहरी नाराजगी जताते हुए दोनों को एक दूसरे से दूर करने का प्रयास शुरू कर दिया.

Sponsored

इस बाबत लड़की के पिता ने श्याम पुर भटहा थाने में एक आवेदन देकर पहाड़पुर गांव निवासी सूरज कुमार पर अपनी पुत्री को भगाने का आरोप लगाया था. जब थाना अध्यक्ष विजय कुमार यादव ने इसकी गहन पड़ताल की तो मामला पता चला कि दोनों युवक युवती शादी करने की उम्र पार कर चुके हैं. दोनों एक दूसरे के साथ रहने की बात कह रहे हैं.

Sponsored

ऐसे में दोनों पक्षों की सहमति को लेकर पहाड़पुर पैक्स अध्यक्ष रविन्द्र कुमार सिंह प्रमुख और अन्य जनप्रतिनिधियों ने मिलकर वधू पक्ष और वर पक्ष के लोगों को आपसी सहमति कराई और पूरे रीति-रिवाज के साथ बुधवार को थाना परिसर में ही शादी करा दी गई. इस दौरान लड़की पक्ष से थाना अध्यक्ष पूरी तरह से मुस्तैद दिखे और लड़का पक्ष से स्थानीय प्रमुख ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. खास बात यह रही कि स्थानीय थाना पुलिस वधु के पक्ष से नजर आए और लड़के वालों का थाना परिसर में जोरदार स्वागत किया गया.

Sponsored

Comment here