ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

रेलवे यात्रियों के लिए अच्छी खबर, बिहार से चलने वाली इन ट्रेनों में डिजिटल पेमेंट की सुविधा शुरू।

ट्रेन से सफर करने वाले बिहार के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। देश में डिजिटल पेमेंट को लेकर लगातार पहल की जा रही है। सफर के दौरान पैसेंजर्स अपने पास अधिक मात्रा में नकद पैसे नहीं रखें, तो वह डिजिटल पेमेंट के माध्यम से भुगतान करते हुए चलती ट्रेन में खाने-पीने की वस्तु आसानी से उपलब्ध हो जाएगा। पूर्व मध्य रेलवे ने बिहार से चलने वाली 10 ट्रेनों में डिजिटल पेमेंट की सुविधा शुरू की है। इससे रेलवे यात्रियों को काफी सहूलियत मिल रहा है। पैसेंजर्स खाने-पीने का सामान लेने के बाद डिजिटल मोड में भुगतान कर रहे हैं।

Sponsored

खबर के अनुसार, पूर्व मध्य रेलवे ने जिन 10 स्टेशनों में डिजिटल पेमेंट सुविधा की शुरुआत की है, उनमें श्रमजीवी एक्सप्रेस, संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, रांची जनशताब्दी, अर्चना एक्सप्रेस, पटना एर्नाकुलम, पटना कोटा और सुविधा एक्सप्रेस शामिल है। आने वाले कुछ दिनों में लंबी दूरी की ट्रेनों में डिजिटल पेमेंट सुविधा की शुरुआत की जाएगी।

Sponsored

रेल के पैंट्री कार मैनेजर ने बताया कि डिजिटल पेमेंट से यात्रियों को भुगतान करने में सुविधा होती है। इसके लिए लोगों को जागरूक को भी कर रहे हैं। खाने-पीने का सामान ऑर्डर करते हैं, फिर क्यूआर कोड स्कैन कर के ऑनलाइन ही पेटीएम, फोन-पे, गूगल-पे से भुगतान कर देते हैं। यात्रीगण इस सुविधा से बेहद खुश हैं।

Sponsored

रेलवे यात्रियों का कहना है कि इस सुविधा से काफी सहूलियत मिल रहा है। नगद की समस्या से मुक्ति मिल रही है। यात्रा के दौरान कहीं भी किसी तरह की परेशानी नहीं होती है। एटीएम से पांच सौ का नोट निकलता है लेकिन चेंज कराने में काफी दिक्कत होती है। ऐसे में ट्रेन में डिजिटल पेमेंट की सुविधा से निश्चित तौर पर यात्रियों को सहूलियत मिल रहा है।

Sponsored

Comment here