ADMINISTRATIONJOBSNationalRAIL

रेलवे में 12वीं पास युवकों के लिए बंपर वैकेंसी, लिखित परीक्षा नहीं देना होगा, सीधे ज्वाइनिंग

बिना परीक्षा सेंट्रल रेलवे में पाएं नौकरी, 12वीं पास भी करें आवेदन : रेलवे रिक्रूटमेंट सेल () ने सेंट्रल रेलवे में स्पोर्ट्स कोटा के तहत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। () की तैयारी कर रहे योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने का शानदार मौका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरआरसी सीआर की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Sponsored

ऑनलाइन आवेदन 13 दिसंबर 2021 से शुरू होंगे। आरआरसी रेलवे भर्ती 2021 अभियान () के माध्यम से स्पोर्ट्स कोटा के तहत लेवल 5/4 और 3/2 के कुल 21 पद भरे जाएंगे। रेलवे भर्ती की जरूरी जानकारी जैसे महत्वपूर्ण तारीख, वैकेंसी डिटेल्स, शैक्षणिक योग्यता और आवेदन शुल्क आदि यहां दी जा रही है। योग्य उम्मीदवार 27 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। डिटेल्ड नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

Sponsored

वैकेंसी डिटेल्स ( Details) लेवल 5/4: 3 पद
लेवल 3/2: 18 पद
मध्य रेलवे में कुल खाली पद – 21 ये भी पढ़ें: कौन कर सकता है आवेदन? स्तर 5/4: उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी फैकल्टी में कम से कम ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए।
स्तर 3/2: मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास या मैट्रिक प्लस कोर्स पूरा किया हुआ एक्ट अप्रेंटिसशिप होना चाहिए या एनसीवीटी या एससीवीटी से अप्रूव मैट्रिक प्लस आईटीआई पास सर्टिफिकेट होना चाहिए। आयु सीमा

Sponsored

सेंट्रल के लिए आवेदन करने की आयु सीमा 1 जनवरी, 2022 तक कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।
योग्य आवेदकों की भर्ती ट्रायल बेसिस पर की जाएगी। ट्रायल 40 अंकों का होगा, जिसमें 25 अंक या इससे ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को अगले राउंड के लिए चुना जाएगा।

Sponsored

आवेदन शुल्क
सभी उम्मीदवारों को 500 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जो कि अधिसूचना के अनुसार योग्य पाए गए और वास्तव में ट्रायल में उपस्थित होने वालों को 400 रुपये वापस करने के प्रावधान के साथ होगा। एससी/एसटी/भूतपूर्व सैनिक/पीडब्ल्यूडी/महिला वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है।

Sponsored

Comment here