Sponsored
Breaking News

रेलवे का तोहफा! कर्मचारियों को मिलेगा 78 दिन का बोनस, जानिए खाते में आएंगे कितने पैसे

Sponsored

रेलवे ने अपने कर्मचारियों (Railway Bonus 2021) को त्योहार से पहले बड़ा तोहफा दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में आज बोनस पर फैसला हो गया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 78 दिनों के बोनस को कैबिनेट ने मंजूरी मिल गई है. रेलवे के कर्मचारियों को दशहरे के पहले ही बोनस का भुगतान होगा. दरअसल, हर साल 78 दिन का वेतन बोनस के तौर पर दिया जाता है. रेलवे के करीब 11.56 लाख नॉन गैजेटेड कर्मचारियों को इससे फायदा होगा.

Sponsored

जानिए कितनी मिलेगी रकम

बताया जा रहा है कि इस बार रेलवे के कर्मचारियों को 18000 रुपये बतौर बोनस मिल सकते है. मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि बोनस आमतौर पर 72 दिन का मिलता है. लेकिन सरकार 78 दिन का बोनस दे रही है. आपको बता दें कि 11.56 लाख कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा. उन्होंने बताया कुल 1985 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

Sponsored

सभी कर्मचारियों को मिलेगा 72,500 रुपये का रिवार्ड

त्योहारी सीजन से पहले सार्वजनिक क्षेत्र की कोल इंडिया लि. (Coal India Limited) ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए अपने सभी गैर-कार्यकारी कैडर वर्कफोर्स के लिए 72,500 रुपये का प्रदर्शन आधारित प्रोत्साहन यानी PLR (Performance-linked reward) देने का ऐलान किया है. महारत्न कंपनी ने कहा कि PLR का भुगतान 11 अक्टूबर, 2021 तक या उससे पहले किया जाएगा. यानी कर्मचारियों को दशहरा के पहले इनाम मिल जाएगा.

Sponsored

कोल इंडिया का तोहफा

कंपनी ने बताया, ‘कोल इंडिया और उसकी सब्सिडियरी सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लि. (Singareni Collieries Company Ltd- SCCL) के गैर-कार्यकारी कैडर कर्मचारियों को वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 72,500 रुपये का पीएलआर दिया जाएगा.’ सेंट्रल ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधियों तथा कोल इंडिया और एससीसीएल के प्रबंधन के बीच द्विपक्षीय बैठक में यह फैसला किया गया.

Sponsored

 

 

 

 

input – DTW 24

Sponsored
Sponsored
Pranav prakash

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored