BIHARBreaking NewsNationalPoliticsTECHNOLOGY

रिलायंस को झटका, तीन महीने में जियो के 84 लाख ग्राहक घटे, BSNL में गए 24 लाख लोग

PATNA-BSNL का जबरदस्त आफर, एयरटेल-रिलायंस से वापसी करने वाले ग्राहकों को मुफ्त में मिलेगा 5 GB डाटा, ​एयरटेल-जियो को झटका, देश भर में सबसे अधिक बिहार के 2 लाख ग्राहकों ने किया बीएसएनएल में घर वापसी : इस तिमाही में जियो के 84 लाख ग्राहक घटे : जियो ने इस तिमाही करीब 1 करोड़ 20 लाख ग्राहकों को अपने नेटवर्क से जोड़ा। सिम कंसोलिडेशन की कोशिशों के चलते जियो ने उन उभोक्ताओं को सूची से हटा दिया है, जो सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर रहे थे। इस वजह से इस तिमाही में जियो की कुल उपभोक्ता संख्या में 84 लाख की कमी आई है। जियो का ग्राहक आधार अब 42 करोड़ 10 लाख के करीब है। उधर जियो फाइबर के उपभोक्ताओं की संख्या भी 50 लाख के पार पहुंच गई है।

Sponsored

BSNL का जबरदस्त आफर, एयरटेल-रिलायंस से वापसी करने वाले ग्राहकों को मुफ्त में मिलेगा 5 GB डाटा
BSNL का लुभावना ऑफर, 5GB फ्री डाटा के साथ होगा नए कस्टमर का स्वागत, बस करना होगा ये काम : एयरटेल, जियो और वोडाफोन आइडिया के प्री-पेड प्लान महंगे होते ही BSNL ने मास्टरस्ट्रोक चला है। ट्विटर पर पोस्ट किए गए है ट्वीट के अनुसार BSNL नए कस्टमर को 5 जीबी डाटा फ्री दे रहा है। इस प्लान के पेश होते ही BSNL के इस मास्टरस्ट्रोक की काफी चर्चा हो रही है और दूसरी कंपनी इसका तोड़ धूड़ने में लग गई हैं। आइए जानते हैं BSNL के इस प्लान के बारे में..

Sponsored

​एयरटेल-जियो को झटका, देश भर में सबसे अधिक बिहार के 2 लाख ग्राहकों ने किया बीएसएनएल में घर वापसी
नए साल पर BSNL ने दिया ग्राहकों को तोहफा! Free में दे रहा 4G SIM, जानिए पाने का तरीका : ​बीएसएनएल बिहार दूरसंचार परिमंडल ने पिछले दिसंबर माह में पूरे भारत में सिम सेल के मामले में प्रथम स्थान प्रप्त किया है। ऐसे समय में जब निजी कंपनियां आइडिया—वोडाफोन, जियो और एयरटेल ने अपने रीचार्ज रेट को 25 से 30 फीसदी तक बढ़ा दिया है। वहीं सरकारी टेलीकाम कंपनी बीएसएनएल ने रीचार्ज रेट नहीं बढ़ाया है। इस बात की जानकारी बीएसएनएल बिहार दूरसंचार परिमंडल के सीजीएम देवेंद्र सिंह ने दी।

Sponsored

उन्होंने बताया कि पिछले महीने बीएसएनएल ने पूरे भारत में 25 लाख नए कस्टमर को जोड़ा है। वहीं दूरसंचार परिमंडल ने पूरे देश अव्वल रहते हुए करीब दो लाख मोबाइल सिम यानी नये कस्टमर को जोड़ा है, जो नंबर के हिसाब से पूरे भारत में सबसे अधिक है। सिंह ने बताया कि नवंबर की तुलना में बीएसएनएल बिहार दूरसंचार परिमंडल ने सिम सेल मे काफी प्रगति की है और उपभेक्ताओं की संख्या में जबरदस्त उछाल आया है। नवंबर और दिसम्बर 2021 में 61201 तथा दो लाख नए उपभोक्ता बीएसएनएल से जुड़े हैं।

Sponsored

Comment here