AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

‘रामायण’ के ‘आर्य सुमंत’ चंद्रशेखर वैद्य का हुआ निधन, बेटे ने बताया- नींद में ही चल बसे

रामानंद सागर की ‘रामायण’ (Ramayan) में सुमंत (Sumant) का मशहूर किरदार निभाने वाले दिग्गज ऐक्टर चंद्रशेखर वैद्य (Chandrashekhar Vaidya) का निधन हो गया है। वह 97 साल के थे और उन्होंने मुंबई स्थित अपने घर पर 16 जून की सुबह आखिरी सांस ली। बताया जा रहा है कि चंद्रशेखर वैद्य (Chandrashekhar Vaidya death) को किसी तरह की कोई बीमारी नहीं थी और बीते हफ्ते सिर्फ एक दिन के लिए ही उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

Sponsored

चंद्रशेखर वैद्य के बेटे अशोक ने हमारे सहयोगी ईटाइम्स को बताया कि उनके पापा का निधन नींद में ही हो गया। वह बस बीते हफ्ते गुरुवार को बस एक दिन के लिए ही अस्पताल में रहे थे। उसके बाद पूरा परिवार चंद्रशेखर को घर ले आया। चंद्रशेखर के बेटे के मुताबिक, बीती रात भी उनके पापा एकदम ठीक थे, लेकिन 16 जून की सुबह 7 बजे उनका निधन हो गया। चंद्रशेखर वैद्य का आज शाम 4 बजे विले पार्ले के पवन हंस में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Sponsored

वहीं CINTAA के संयुक्त सचिव अमित बहल ने हमारे सहयोगी ईटाइम्स के साथ बातचीत में चंद्रशेखर वैद्य के निधन पर शोक जताया और इसे ‘बड़ा नुकसान’ बताया। उन्होंने बताया कि चंद्रशेखर सर, आशा पारेख, मिथुन दा (मिथुन चक्रवर्ती), अमरीश पुरी, अमजद खान और राम मोहन ने सरकार से उस जमीन प्राप्त करने में अहम रोल प्ले किया था, जहां उनके लिए नया भवन बन रहा है। अमित बहल ने कहा कि वह उस भवन के उद्घाटन में चंद्रशेखर वैद्य की उपस्थिति को लेकर बहुत उत्सुक थे।

Sponsored

चंद्रशेखर वैद्य ने 50 और 60 के दशक में कई फिल्मों और टीवी शोज में काम किया था। कई फिल्मों में उन्होंने मशहूर किरदार निभाए। रामानंद सागर की ‘रामायण’ में सुमंत का किरदार निभाकर चंद्रशेखर वैद्य दुनियाभर में मशहूर हो गए थे। लोग उन्हें असल जिंदगी में भी सुमंत के किरदार से ही पहचानते थे।

Sponsored

चंद्रशेखर वैद्य ने 100 से अध‍िक फिल्‍मों में छोटे-बड़े रोल किए। लेकिन उनकी निजी जिंदगी बहुत संघर्षों से भरी रही। चंद्रशेखर वैद्य की 13 साल की उम्र में ही शादी हो गई थी। वह पढ़ना चाहते थे, लेकिन 7वीं कक्षा तक की ही पढ़ाई कर पाए। इसके बाद चंद्रशेखर वैद्य की ऐक्टिंग में एंट्री हो गई। उन्होंने साल 1954 में ‘औरत तेरी ये कहानी’ से ऐक्‍ट‍िंग की दुनिया में कदम रखा।

Sponsored

 

 

 

 

input – NBT

Sponsored

Comment here