AccidentADMINISTRATIONAUTOMOBILESBankBreaking NewsBUSINESSCRIMEDELHI

यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत, नहीं रहा कर्नाटक का नवीन, परिवार वालों में पसरा मातम

यूक्रेन के खारकीव शहर में भारतीय छात्र नवीन की रूसी सेना ने गोली मारकर हत्या कर दी है। कर्नाटक का रहने वाला नवीन, मेडिकल में 4th year का स्टूडेंट था। नवीन की हत्या के बारे में विदेश मंत्रालय ने भी पुष्टि कर दी है। सरकार ने कहा है हम रूस और यूक्रेन से बातचीत की कोशिश कर रहे हैं।

Sponsored

भारतीय छात्र 25 जनवरी से ही एंबेसी और सरकार को ईमेल और ट्वीट लिख-लिख के कह रहे थे कि हमें यहाँ से निकालो। यूपी चुनाव की वजह से शायद सरकार ध्यान ना दे सकी। बाक़ी देशों ने अपने बच्चे यूक्रेन से निकाल लिए। हमारी सरकार भी कोशिश कर रही है, युद्ध के बाद ‘ऑपरेशन गंगा’ चलाया जा रहा है

Sponsored

Sponsored

यूक्रेन में एक भारतीय छात्र नवीन कुमार की मौत हो गई है। वह मेडिकल में चौथे साल का छात्र था। यह युद्ध अब अलग स्टेज पर पहुंच चुका है। रूस से मित्रवत संबंध के बाबजूद हम अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं करवा पा रहे है। सन्तान के मर जाने की पीड़ा शायद मोदी जी महसूस नहीं कर पाएंगे, वो अब भी बनारस दौड़े पर है। मिशन गंगा चुनावी राजनीति की भेंट चढ़ चुका है।

Sponsored

विदेशनीति का कबाड़ा कर चुकी ये सरकार बस ढोंग करना जानती है. मैं फिर लिख रहा हूं, हमनें एक कमज़ोर आदमी को अपना नेता चुना है, इसका भारी अंजाम हमें चुकाना होगा।

Sponsored

Comment here