ADMINISTRATIONBankBIHARBreaking NewsBUSINESSCRIMEEDUCATION

मुखिया चुनाव में वोटिंग के दौरान बायोमिट्रिक में लगाया अंगूठा, 12 लोगों के खाते से निकल गया पैसा

PATNA : मतदान से पहले बायोमिट्रिक में लगाया अंगूठा… और 12 मतदाताअों के खाते से निकल गई राशि, फर्जीवाड़ा की प्राथमिकी दर्ज कर युवक को भेजा जाएगा जेल, पीड़िता बोली-आधार वेरिफिकेशन के नाम पर दो बार लगवाया अंगूठा

Sponsored

सदर प्रखंड के नौवागढ़ी उत्तरी पंचायत स्थित मतदान केन्द्र संख्या 145 मध्य विद्यालय चौड़ान में मतदान के दौरान एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है। दरअसल मतदान के पूर्व मतदान केन्द्र पर तैनात कॉमन सर्विस सेंटर के हायर कर्मियों द्वारा मतदाताओं का बायोमिट्रिक के लिए मशीन में अंगूठा लिए जाने पर कई मतदाताओं के बैंक खाता से राशि निकासी हो गई। जिन जिन मतदाताआंे के खाता से राशि निकासी हुई है, वैसे सभी मतदाताओं से उक्त कर्मी ने बायोमिट्रिक मशीन में दो बार अंगूठा लिया था। मतदाताओं को यह जानकारी मतदान के बाद घर पहुंचने पर मोबाइल देखने के बाद हुई।

Sponsored

Sponsored

फर्जीवाड़ा की प्राथमिकी दर्ज कर युवक को भेजा जाएगा जेल

Sponsored

मुंगेर के एसपी जे जगुन्नाथ रेड्‌डी फिलहाल युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आवश्यक पूछताछ के बाद रवि कुमार सिंह के विरूद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी।

Sponsored

पीड़िता बोली-आधार वेरिफिकेशन के नाम पर दो बार लगवाया अंगूठा

Sponsored

चड़ौन निवासी मधु देवी बताया कि वोट डालने पहुंचे तो आधार वेरिफिकेशन के नाम पर दो बार अंगूठा लगवाया गया। वोट देकर आधा घंटा बाद जब वह घर गए तो मोबाइल पर 10 हजार रुपया राशि निकासी का मैसेज आया।

Sponsored

राशि निकासी का मैसेज मिलने के बाद मतदाता बूथ पर पीठासीन पदाधिकारी के पास शिकायत करने पहुंचने लगे। परंतु शुरू में पीठासीन पदाधिकारी ने ऐसी शिकायत को यह कहते हुए अनसुना कर दिया कि ऐसा नहीं होता है। इसके बाद वे पीठासीन पदाधिकारी के पास पहुंच गए। इसके बाद पीठासीन पदाधिकारी सुमन कुमार सुमन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सेक्टर मजिस्ट्रेट को इससे अवगत कराया। सूचना मिलने पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी खुशबु गुप्ता मौके पर पहुंची और मतदाताओं से पूछताछ की। इसके बाद बायोमिट्रिक पर थंबिंग लगाने वाले कर्मी रवि कुमार सिंह को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। उसके पास से दो बायोमिट्रिक सिस्टम बरामद हुआ है।

Sponsored

Comment here